कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग में डटीं छात्राएं, वालेंटियर बन पुलिस का कर रहीं सहयोग

लोगों की सामूहिक मदद से ही इस महामारी से निपट सकते हैं

By: Anil singh kushwah

Published: 18 Apr 2020, 01:56 AM IST

पवई. कोरोना संक्रमण के खिलाफ जहां एक ओर पुलिस फ्रंट लाइन में कोरोना फाइटर की भूमिका निभा रही है वहीं दूसरी ओर शहर की छात्राएं भी वालेंटियर बनकर पुलिस के का सहयोग कर रही हैं। संक्रमण के खतरे के बाद भी वे पुलिस के हर काम में सहयोग के लिए तैयार रहती हैं। छात्राओं के इस साहस की पुलिस अधिकारी और नगर के गणमान्य लोगों द्वारा भी प्रशंसा की जा रही है। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की आशंका को लेकर पुलिस ने अपने विभिन्न कामों में सहयोग के लिए कोरोना फाइटर वालेंटियर तैनात किए हैं।

15 युवाओं की टीम तैयार
पवई पुलिस द्वारा कोरोना फाइटर वालेंटियर के रूप में 15 युवाओं की टीम तैयार की गई है। इन्हें यूनिफार्म और आईडी कार्ड सहित अन्य सुरक्षात्मक उपायों की सुविधा दी गई है। 15 युवाओं की इस टीम में कई छात्राएं भी हैं जो संक्रमण के खतरे के बीच पुलिस के हर काम में सहयोग कर रही हैं। इन छात्राओं में आकांक्षा मिश्रा, शिवानी सिंह, स्वाति सिंह, मनीषा सिंह, अंकिता मिश्रा एवं खुशबू बर्मन प्रमुख हैं।

इधर, स्वास्थ्यकर्मियों के लिए बनाए जा रहे पीपीई किट
कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार पीपीई किट का निर्माण कराया जा रहा है। यह कार्य बालागुरू के जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के मार्गदर्शन में आजीविका मिशन पन्ना के स्व सहायता समूह द्वारा सामुदायिक प्रशिक्षण केंद्र पुराना पन्ना में तैयार किए जा रहे हैं। समूह द्वारा प्रथम चरण में 500 पीपीई किटों का निर्माण किया जाएगा। आवश्यकता होने पर और भी किट तैयार किए जा सकेंगे। इन किटों का उपयोग कोरोना वायरस संक्रमित रोगियों की देखभाल करने वाले मेडिकल स्टाफ एवं डॉक्टरों द्वारा उपयोग किए जा सकेंगे।

Anil singh kushwah Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned