scriptकार से सोना-चांदी और 57 लाख कैश मिला | Gold and silver and 57 lakhs cash by car | Patrika News

कार से सोना-चांदी और 57 लाख कैश मिला

locationपन्नाPublished: Oct 17, 2018 01:24:17 am

Submitted by:

Bajrangi rathore

कार से सोना-चांदी और 57 लाख कैश मिला

Gold and silver and 57 lakhs cash by car

Gold and silver and 57 lakhs cash by car

पन्ना (रैपुरा/पवई)। जिले की रैपुरा पुलिस ने वाहनों की रूटीन चेकिंग के दौरान एक कार से 57 लाख 80 हजार रुपए नकदी, एक किग्रा. सोने की ईंट और 300 ग्राम चांदी के गहने बरामद किए हैं। आशंका है कि विस चुनाव को देखते हुए इन्हें ठिकाने लगाने ले जाया जा रहा होगा।
एसपी विवेक सिंह ने बताया, थाना पुलिस मंगलवार शाम रैपुरा तिराहा पर वाहनों की रूटीन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान कार चालक की संदिग्ध गतिविधि को देखते हुए पुलिसकर्मियों ने कार की जांच की। जांच के दौरान वाहन में छिपाकर ले जाए जा रहे 57 लाख 80 हजार नकदी पाए गए।
वाहन की सघनता के साथ जांच पर सोने की ईंट भी पाई गई। इनका वजन एक ग्राम था। ३०० ग्राम चांदी के गहने भी बरामद किए हैं। उन्होंने बताया, जब्त कार क्रमांक यूपी 80 डीडी 8334 आगरा की है। वाहन से संजय उपाध्याय पिता श्यामबाबू उपाध्याय सहित अन्य लोगों को पकड़ा गया है।
कार्रवाई के दौरान एसडीओपी पवई बलराम सिंह, थाना प्रभारी रैपुरा राकेश सिंह और तहसीलदार रैपुरा राम प्रताप सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही। एसपी ने कहा, विस चुनाव को देखते हुए वाहनों की सख्ती के साथ जांच की जा रही है।
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया केन्द्रों का निरीक्षण

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज खत्री तथा पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने पन्ना-60 विधानसभा क्षेत्र के वल्नरेबल मतदान केन्द्रों का संयुक्त निरीक्षण किया। उन्होंने मतदान केन्द्र 259 रहुनिया, 277 रमखिरिया एवं 278 गहरा का भ्रमण कर मतदाताओं से स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान की अपील की और उन्हें विश्वास दिलाया कि वे निर्भीक होकर निष्पक्षता के साथ अपने मत का प्रयोग करें।
जिला प्रशासन उनके साथ है। इस दौरान उनके द्वारा रहुनिया में 4, रमखिरिया में 4 एवं गहरा में 2 बल्नरेबल लोगों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गयी। निरीक्षण के दौरान एसडीएम बी.बी. पाण्डेय एवं एसडीओपी अजयगढ़ मौजूद रहे।
मास्टर ट्रेनर्स का गहन प्रशिक्षण कार्यक्रम संशोधित

विधानसभा निर्वाचन के अन्तर्गत मास्टर ट्रेनर्स का गहन प्रशिक्षण 17 एवं 18 अक्टूबर को प्रात: 11 बजे से शासकीय छत्रसाल महाविद्यालय कला भवन पन्ना में आयोजित किया गया था। अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी जे.पी. धुर्वे ने बताया कि इस प्रशिक्षण में आंशिक संशोधन किया गया है। यह प्रशिक्षण 17 एवं 18 अक्टूबर के स्थान पर 20 एवं 21 अक्टूबर को आयोजित होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो