शिकार के लिए घात लगाए बैठा था शिकारी, वन विभाग की गिरफ्त में आया

शिकार के लिए घात लगाए बैठा था शिकारी, वन विभाग की गिरफ्त में आया

By: Bajrangi rathore

Published: 30 Dec 2018, 01:34 AM IST

पन्ना (पवई)। वन परिक्षेत्र के खम्हरिया बीट क्षेत्र में क्लच वायर से फंदे लगाकर शिकार की वारदात को अंजाम देने का प्रयास कर रहे शिकारी को वन अमले ने गिरफ्तार किया है।

आरोपी के पास से क्लच वायर लगे चार फंदे बरामद किए गए हैं। जानकारी के अनुसार वन परिक्षेत्र पवई एवं शाहनगर में हुई वन्यप्राणियों की आकस्मिक मृत्यु के संबध में शिशुपाल अहिरवार वन परिक्षेत्र अधिकारी पवई के नेतृत्व में सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है।

मुखबिर से सूचना मिली कि खम्हरिया बीट के कक्ष क्रमांक पी. 1175, 1176 (देवरीहार) से लगे राजस्व क्षेत्र में फंदा लगाकर अवैध शिकार का प्रयास किया जा रहा है। इस पर वन परिक्षेत्र अधिकारी टीम के साथ मौकास्थल पर पहुंचकर शिकार के लिए लगाए गए 04 नग क्लच वायर के फंदे लकड़ी सहित जब्त किया।

मौके से आरोपी प्यारेलाल पिता फगुआ डोरिया को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ पर आरोपी ने जुर्म स्वीकार कर लिया। मामला पंजीबद्ध करते हुए आरोपी को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। कार्रवाई में वन परिक्षेत्र मोहन्द्रा नबी अहमद खान, लक्ष्मण दास अहिरवार, देवीसिंह, इन्द्रभान अहिरवार, हरिशंकर अहिरवार, इकबाल खान, वीरेन्द्र भदौरिया, सुजान सिंह यादव शामिल रहे।

आगजनी में गृहस्थी का सामान जलकर खाक

गुनौर थाना अंतर्गत ग्राम पडेरी निवासी छकोड़ीलाल चौधरी पिता दशइया चौधरी के कच्चे मकान में रात में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। घर में छकौड़ीलाल की दादी गौरी बाई चौधरी एवं पुत्र सो रहे थे कि अचानक आग की लपट देखकर घर से बाहर निकल गए।

शोर करने पर मोहल्लेवासियों ने घर में लगी आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक घर में रखा गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया। पीडि़त का आरोप है कि पुलिस थाने में जानकारी देने के बाद भी कार्यवाही नहीं की गई। इस पर उसने 181 पर आगजनी की बात बताई। 181 के अधिकारियों का कहना है कि शिकायत दर्ज कर ली गई है जल्दी ही कार्रवाई की जाएगी।

Bajrangi rathore Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned