अपहरण के मामले में 16 साल से था फरार, ऐसे आया पुलिस गिरफ्त में

अपहरण के मामले में 16 साल से था फरार, ऐसे आया पुलिस गिरफ्त में
In the case of abduction was absconding for 16 years;

Bajrangi Rathore | Updated: 19 Jul 2019, 01:26:06 AM (IST) Panna, Panna, Madhya Pradesh, India

अपहरण के मामले में 16 साल से था फरार, ऐसे आया पुलिस गिरफ्त में

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले में बृजपुर थाने में दर्ज अपहरण के एक मामले में 16 साल से फरारी काट रहे एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से एक कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। जानकारी के अनुसार आरोपी संता उर्फ संतोष कुम्हार पिता रघुन्ता उर्फ रघुनाथ कुम्हार (38 ) निवासी बदौसा जिला बांदा के खिलाफ बृजपुर थाने में वर्ष 2005 में अपराध दर्ज किया गया था।

आरोपी के खिलाफ 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित था। बृजपुर पुलिस के अनुसार वर्ष २005 को आरोपी ने अपने साथी राजू गौड, राजा राम काछी, दिप्पू उर्फ नरेन्द्र चौबे, परसदवा उर्फ र ामप्रसाद काछी, लवकुश उर्फ चल्यू के साथ झंडा ग्राम के एक प्रबंधक के लड़के सुरेश का अपहरण किया था और फिरौती के रूप में दो लाख रुपए की मांग की थी।

पुलिस के तत्काल घेरा बंदी करने पर पकड़ छूट गई थी। उक्त मामले में रज्जू गौड, दिप्पू उर्फ नरेन्द्र चौबे, परसदवा उर्फ रामप्रसाद काक्षी , राजाराम काक्षी की गिरफ्तारी हो चुकी थी। इनके विरुद्ध मामला न्यायालय में चला जहां से 2007 में चारों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी, लेकिन उक्त घटना मे संता उर्फ संतोष उर्फ लवकेश फरार हो गया था।

लगभग 16 वर्ष से फरार रहने के बाद आरोपी संता उर्फ संतोष कुम्हार निवासी बदौसा को मुखबिर की सूचना के आधार पर पिष्टा तिगैला से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपी के पास से १२ बोर का एक कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned