scriptपन्ना में स्टाप डैम के घटिया निर्माण की जांच तीसरे दिन भी जारी, भोपाल से आई टीम को मिली कई खामियां | Investigation of poor construction of stop dam continues for third day | Patrika News

पन्ना में स्टाप डैम के घटिया निर्माण की जांच तीसरे दिन भी जारी, भोपाल से आई टीम को मिली कई खामियां

locationपन्नाPublished: Nov 14, 2019 10:33:20 pm

Submitted by:

Anil singh kushwah

भोपाल की टीम को मिली खामियां

Hypower committee submitted Katni River investigation report

Hypower committee submitted Katni River investigation report

पन्ना. ग्राम पंचायत दिया व भसूड़ा में गुणवत्ताहीन निर्माण की जांच लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रही। अधीक्षण यंत्री तकनीकी विजय गुप्ता के नेतृत्व में भोपाल से आए अफसरों के पांच सदस्यी दल ने बुधवार को मौके पर मिली स्थिति व जनपद कार्यालय से उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों का मिलान करते रहे। इस दौरान संबंधित अमले से पूछताछ की भी की गई।
पंचायत मंत्री की शिकायत पर हो रही कार्रवाई
जनपद उपाध्यक्ष अरविंद यादव ने पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल को शिकायती पत्र देकर यहां स्टाफ डैम निर्माण करा रहे सब इंजीनियर पर व्यापक अनियमितात का आरोप लगाया था। शिकायती पत्र में उन्होंने दावा किया था कि करीब सवा करोड़ रुपए का लेनदेन एक ही दिन एक ही फर्म को किया गया है। मंत्री ने उनकी शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जांच के निर्देश दिए थे।
जांच प्रतिवेदन शासन को सौंपा जाएगा
प्रमुख सचिव ने अधीक्षण यंत्री विजय गुप्ता के नेतृत्व में पांच पांच सदस्यीय टीम गठित कर भौतिक सत्यापन के लिए भेजा, जहां शिकायतें कुछ हद तक सही मिली हैं। टीम में शामिल अधिकारियों ने शिकायत के हर पहलू पर विस्तृत ब्योरा जुटाकर उसका सत्यापन करने व जांच प्रतिवेदन शासन को सौंपने की बात कही है। बताया कि ग्राम पंचायत दिया व भसूड़ा के अलावा बरहों कुदकपुर में भी निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन किया गया है।
जनपद उपाध्यक्ष ने जताया असंतोष
जनपद उपाध्यक्ष ने अरविंद यादव ने जांच के दौरान आरोपी सब इंजीनियर को साथ में ले जाकर नाप-जोख कराने पर असंतोष जताया। कहा कि जिस पर आरोप लगे हैं, उसी से नाप-जोख कराना बिल्कुल भी उचित नहीं है। इससे जांच की पारदर्शिता व निष्पक्षता पर सवाल उठेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो