खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का शानदार आगाज

खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का शानदार आगाज

By: Bajrangi rathore

Updated: 18 Dec 2018, 01:33 AM IST

पन्ना। जिले की सीमा से लगी पर्यटन नगरी खजुराहो में चौथे अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का शानदार रंगारंग आगाज सोमवार को हुआ। कड़कड़ाती ठंड में भी गर्मी का एहसास कराने वाले इस रंगारंग आयोजन के शुभारंभ अवसर पर हजारों की संख्या में पन्ना और छतरपुर सहित देशभर के कई प्रदेशों के लोग मौजूद रहे।

इस दौरान यहां फिल्म जगत की गई जानीमानी हस्तियों ने भी हिस्सा लिया। फिल्मी जगत से जुड़ी इन हस्तियों ने शासन से अपेक्षित सहयोग मिलने पर फिल्मों के शूटिंग की संभावनाओं पर भी अपनी बात रखी। आयोजन को लेकर पन्ना के फिल्म और कला जगत से जुड़े लोगों में खासा उत्साह देखा गया। बड़ी संख्या में जिले के लोग कार्यक्रम में शामिल होने के लिए खजुराहो गए हुए थे।

खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के अंतर्गत शुभारंभ अवसर के पूर्व फिल्म निर्देशक अनुराग बासु, राहुल रवैल, रोहिताश गौड़, सुजैन सुचिता पुणे, सुष्मिता मुखर्जी, श्रीराम बुंदेला, अनीता साहू ,अखिल मिश्रा, अरविंद मिश्रा, विकी आहूजा, सुलभ मल्होत्रा, सुनीता मिश्रा, उदय शंकर पाणी, मनोहर खुशलानी एवं नगर परिषद खजुराहो के सीएमओ जाबिर खान ने आयोजन से जुड़ी जानकारियां लोगों को दी।

प्रसिद्ध फिल्म डायरेक्टर राहुल रवैल ने कहा कि हमें मध्य प्रदेश में प्रशासन के द्वारा सहयोग प्राप्त नहीं होता। स्थानीय प्रशासन भी मदद नहीं करता। जिस कारण हम इतने अच्छे पर्यटन स्थल में आकर सब कुछ होते हुए भी शूटिंग नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा, यदि शासन और स्थानीय प्रशासन सहयोग करे तो यहां फिल्मों की शूटिंग की पर्याप्त संभावनाएं हैं।

फिल्म डायरेक्टर अनुराग बसु ने कहा, यहां सीख रहे लोगों को मुंबई जाकर प्रयास करना चाहिए। भाभी जी घर पर हैं टीवी सीरियल के तिवारी जी का किरदार निभाने वाले रोहिताश गौड़ ने कहा, यह समय की मांग है, हम दर्शकों को मनोरंजन देना चाहते हैं, इसलिए हास परिहास भी जरूरी है। फिल्म अभिनेता अखिल मिश्रा ने फिल्मों में कपड़ों को लेकर तंज कसा और अखबारों पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि आज अखबार फिल्मों को लेकर सही चीज नहीं पहुंचा रहे।

सुष्मिता मुखर्जी ने इन फिल्मों व फिल्म महोत्सव से संबंधित प्रकाश डाला। फिल्म डायरेक्टर श्रीराम बुंदेला ने भी फिल्मों के संबंध में जानकारी दी। खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में आयोजित कार्यशाला के प्रमुख व्यवस्थापक डॉ राघव पाठक ने भी फिल्मी दुनिया के इन अतिथियों से परिचय कराते हुए एक दूसरे के प्रति संवाद स्थापित किया। डॉक्टर राघव पाठक ने यहां सीख रहे लोगों के सवालों के भी जवाब दिए।

पन्ना की फिल्म का प्रदर्शन आज

खेरमाई प्रोडक्शन के राजेंद्र नागदेव ने बताया कि प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले नि:शक्त बच्चों की समस्याओं पर आधारित लघु फिल्म का प्रदर्शन मंगलवार सुबह 10 बजे से होगा। उन्होंने अधिकाधिक लोगों से फिल्म देखने की अपील की है।

Bajrangi rathore Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned