मिनी माल वाहक में ढोए जा रहे रहे थे मवेशी, जब पुलिस ने की चेकिंग तो...

मिनी माल वाहक में ढोए जा रहे रहे थे मवेशी, जब पुलिस ने की चेकिंग तो...

Bajrangi Rathore | Publish: Mar, 17 2019 06:16:39 PM (IST) Panna, Panna, Madhya Pradesh, India

मिनी माल वाहक में ढोए जा रहे रहे थे मवेशी, जब पुलिस ने की चेकिंग तो...

पन्ना। लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता के तहत मप्र के पन्ना जिले में वाहनों की जांच तेज हो गई है। इससे बड़ी संख्या में अपराध के मामले सामने आने लगे हैं। बृजपुर थाना क्षेत्र के पहाड़ीखेड़ा पुलिस चौकी ने वाहनों की जांच के दौरान माल वाहक से मवेशियों का अवैध रूप से परिवहन करते हुए पकड़ा।

वाहन में भरे नौ मवेशियों को मुक्त कराया गया। जानकारी के अनुसार चौकी पुलिस को वाहनों की चेकिंग के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि मवेशियों का अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा है। मामले की जानकारी लगने के बाद चौकी प्रभारी रामगोपाल द्विवेदी ने वाहन चेक किया। जिसमें 2 नग भैंस, एक नग बछड़ा व 6 नग पड़ा मिले। मामले में पुलिस ने मवेशियों को मुक्त करा आरोपियों के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

इसके अलावा कोतवाली पुलिस ने मोहननिवास होटल के पास 20 क्र्वाटर देसी शराब, कस्बा देवेन्द्रनगर में 9 लीटर शराब, थाना धरमपुर अंतर्गत ग्राम मकरी से 5 लीटर कच्ची शराब, थाना मड़ला क्षेत्र तलैयापुरवा से 32 क्र्वाटर अंग्रेजी, थाना अमानगंज ढीमरटोला से 30 क्र्वाटर एवं थाना सलेहा पटनातमोली से 27 क्र्वाटर देसी शराब कीमत 24,760 रुपए एवं एक बाइक सहित 9 आरोपियों के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

आधा सैकड़ा पर मोटर व्हीकल एक्ट की कार्रवाई

22 अपराधियों के विरुद्ध धारा 110 जाफ्ता फौजदारी तथा 4 के विरुद्ध धारा 151 जाफ्ता फौजदारी एवं 74 पर धारा 107/116 जाफ्ता फौजदारी के अंतर्गत कार्रवाई की गई है। 3 वारंटियों की गिरफ्तारी एवं 12 वारंटियों के जमानती वारंट का निष्पादन कराया गया है। 161 लायसेंसी शस्त्रों को जमा कराया गया है।

वाहन चेकिंग के दौरान 16 मार्च को थाना प्रभारी यातायात ने एवं जिले में 14 वाहनों से हूटर हटवाए गए। 2 वाहन चालकों के विरुद्ध वाहन की बाडी में फेरबदल करने पर कार्रवाई की गई। 9 चालकों पर नंबर प्लेट तथा एक वाहन के विरुद्ध चुनावी बैनर को लेकर व 57 अन्य वाहन चालकों के खिलाफ सहित 83 वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई कर 38,250 रुपए शमन शुल्क वसूल किए गए हैं।

शहर के अंदर खुलेआम दौड़ रहे ओवरलोड टै्रक्टर

एक ओर पुलिस की वाहनों पर लगातार कार्रवाई जारी है वहीं दूसरी ओर शहर में बेधड़क ओरवरलोड ट्रैक्टर दौड़ रहे हैं। अधिकांश ट्रैक्टरों में देखा गया कि ट्रॉली के पीछे नंबर प्लेट तक नहीं लगाई जाती है। इससे इनकी शिकायत भी नहीं हो पाती है। शहर में जहां देखो वहीं निर्माण सामग्री गिरा दी जाती है। यह कई-कई दिनों तक यू ही पड़ी रहती है। इससे लोगों को आवागमन में भारी परेशानी उठानी पड़ती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned