scriptकांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष दुनिया के सबसे बड़े झूठ बोलने वाले | loksabha election in panna district | Patrika News
पन्ना

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष दुनिया के सबसे बड़े झूठ बोलने वाले

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष दुनिया के सबसे बड़े झूठ बोलने वाले

पन्नाApr 18, 2019 / 10:59 pm

Bajrangi rathore

loksabha election in panna district

loksabha election in panna district

पन्ना। मप्र के खजुराहो लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बीडी शर्मा का नामांकन भरवाने के लिए पन्ना आए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। शिवराज ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े झूठेले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।
वे कहते हैं कि किसानों का कर्ज माफ हो गया है। जबकि उन्हीं की पार्टी के मुख्यमंत्री कमलनाथ एसएमएस भेजकर यह कह रहे कि मैंने कर्जमाफी का वादा किया था। अब चुनाव की आदर्श आचरण संहित लागू हो गई है। इसलिए इसे बाद में देखा जाएगा। एक कहता है कि कर्ज माफ हो गया है, दूसरा कहता है कि चुनाव बाद देखा जाएगा।
उन्होंने चेताया कि यदि किसानों का एक-एक रुपए नहीं मिला तो सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे। प्रदेश सरकार याद रखे कि यदि युवाओं की उपेक्षा की गई तो यही युवा उनका ढोल बजाकर छिंदवाड़ा तक छोड़कर आएंगे। पूर्व सीएम ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाए कि जिन किसानों को केंद्र सरकार छह हजार रुपए देना चाहती थी प्रदेश सरकार ने उनकी सूची भी नहीं सौंपी।
यदि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद 10 दिन में कर्ज माफ नहीं हो तो सीएम को बदल देना। ऐसे में अब तक तो कितने सीएम बदल जाते। वे मोबाइल की फैक्ट्री लगाने की बात करते थे। लेकिन, मोबाइल तो क्या यहां चिप तक नहीं बनती है। उन्होंने यूपी में हुए बसपा और सपा के गठबंधन को भी आड़े हाथ लिया। कहा, बुला और बबुआ का गठबंधन नहीं यह ठग बंधन है।
राष्ट्रवाद के मुद्दे पर भी बोले

पूर्व सीएम ने कहा कि मुंबई में हमला हुआ तो मौनी बाबा बोले तक नहीं। अब ऐसा नहीं होता। उरी में हमला हुआ तो हमारे जवान पाक में अंदर तक घुस गए और आतंकियों की लाशों के ढेर लगा दिए। पुलवामा में हमला हुआ तो एयर स्ट्राइक हुई। एक अभिनंदन उनके कब्जे में आ गया तो भारत ने चेता दिया था कि अभिनंदन को खरोच भी आई तो पाक का नामोंनिशान नहीं रहेगा। उन्होंने कांग्रेस पर पाक की भाषा बोलने के आरोप भी लगाए।
25 लोगों ने भरे नामांकन

नामांकन फार्म भरने के अंतिम दिन कुल 25 लोगों ने पत्र दाखिल किये। कटनी जिले के पूर्व विधायक गिरिराज पोद्दार, सुकीर्ति जैन और पन्ना के पूर्व जिलाध्यक्ष जयप्रकाश चतुर्वेदी ने अपने नामांकन फार्म पार्टी से बगावत कर निर्दलीय रूप में दाखिल कर दिए हैं।
जानकारी के अनुसार नामांकन जमा करने के अंतिम तक जिन 25 लोगों ने अपने-अपने नाम निर्देशन पत्र जमा किए हैं उनमें कविता सिंह कांग्रेस, विष्णुदत्त शर्मा बीजेपी, वीर सिंह सपा, जगदीश कुमार अपना दल, गिरवल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी, मीना रायकवार निर्दलीय, सुधीर शर्मा निर्दलीय, जय प्रकाश चतुर्वेदी निर्दलीय, गिरिराज किशोर पोद्दार निर्दलीय, सुकीर्ति जैन निर्देलीय, विनोद कुमार राष्ट्रीय जन संचार दल, नरेंद्र पांडेय निर्दलीय, राजकुमार निर्दलीय,मनीष कुमार राष्ट्रीय आदर्श मेंबर पार्टी, अश्वनी कुमार दुबे सर्वोदय भारत पार्टी, मोहम्मद इमरान निर्दलीय, पर्वत सिंह निर्दलीय, प्रमोद कुमार निर्दलीय, देशपाल अंबेडकराईट पार्टी ऑफ इंडिया, राकेश शुक्ला ऑल इंडिया फारवर्ड पार्टी, नीरल निर्दलीय,बाल किशन भारतीय शक्ति चेतना पार्टी, भूपत कुमार निर्दलीय, संत कुमार समग्र उत्थान पाटी और राज बहादुर सिंह सोलंकी रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया शामिल हैं।

Home / Panna / कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष दुनिया के सबसे बड़े झूठ बोलने वाले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो