scriptएक समिति प्रबंधक को ही संभालने होंगे दोहरे काम, अलग से नहीं होंगे चना-मसूर के खरीदी केंद | mandi news in panna district | Patrika News

एक समिति प्रबंधक को ही संभालने होंगे दोहरे काम, अलग से नहीं होंगे चना-मसूर के खरीदी केंद

locationपन्नाPublished: Mar 16, 2019 10:43:39 pm

Submitted by:

Bajrangi rathore

एक समिति प्रबंधक को ही संभालने होंगे दोहरे काम, अलग से नहीं होंगे चना-मसूर के खरीदी केंद

mandi news in panna district

mandi news in panna district

पन्ना। समर्थन मूल्य पर चना, मसूर व सरसों की खरीदी के लिए इस बार अलग से केंद्रों की व्यवस्था नहीं की जाएगी, बल्कि उन्हीं केंद्र प्रभारियों को खरीदी का जिम्मा सौंपा गया है जो 25 मार्च से गेहूं की खरीदी करेंगे, लेकिन यह काम चुनौतीपूर्ण हो सकता है, क्योंकि सरकार के आदेश पर सहकारी समितियों को खरीदी का दोहरा काम सौंपा जा रहा है।
यानी जो समिति गेहूं की खरीदी करेगी उन्हीं को चना, मसूर व सरसों की खरीदी करनी होगी, जबकि बीते साल शासन ने गेहूं खरीदी केंद्रों के अलावा चना, मसूर व सरसों खरीदी के लिए 40 केंद्र अलग से स्थापित किए थे। इस नई व्यवस्था पर अभी से उंगलियां उठने लगी हैं, क्योंकि बीते साल अलग-अलग समितियों को जिम्मेदारी सौंपने के बाद भी किसानों की उपज की समय से तुलाई नहीं हो पाई थी।
इसके बाद भी यदि अब एक ही समिति को दोहरा काम सौंपा जाता है तो किसानों की परेशानी बढऩा तय माना जा रहा है। खाद्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में समर्थन मूल्य की खरीदी के लिए जो केंद्र बनाए गए हैं उन्हीं केंद्रों पर गेहूं, चना, मसूर व सरसों की खरीदी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो