कुदरत का अजीब करिश्मा, इधर-उधर हैं इस महिला के शरीर के अंदरुनी अंग, देखे वीडियो

पेट दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टर के पास पहुंची महिला की जब सोनोग्राफी हुई डॉक्टर भी हैरान हो गए कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है...

By: Shailendra Sharma

Published: 18 Oct 2020, 04:40 PM IST

पन्ना. मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में ऊपरवाले का अनोखा करिश्मा देखने को मिला है। यहां एक महिला ऐसी है जिसके शरीर के अंग इधर उधर हैं। हैरानी की बात ये है कि ये महिला पूर्ण रुप से स्वस्थ्य है और चार बच्चों की मां भी है। पेट दर्द की तकलीफ के बाद जब महिला डॉक्टर की सलाह पर सोनोग्राफी कराने पहुंची तो सोनोग्राफी करने वाले डॉक्टर और रिपोर्ट देखने वाली डॉक्टर दोनों ही हैरान हो गईं। महिला घटारी गांव की रहने वाली है जिसके शरीर के अंदरुनी अंग मानव शरीर पर शोध करने वाले तमाम वैज्ञानिकों के दावों को फेल करते हैं।

देखें वीडियो-

हार्ट,लीवर सहित पेट के दूसरे अंग दूसरी तरफ
पन्ना जिले के घटारी गांव की रहने वाली रामकली चौधरी नाम की महिला पेट में दर्द होने के बाद जिला अस्पताल में पदस्थ सीनियर महिला स्पेशलिस्ट डॉ.मीना नामदेव के यहां जांच कराने अपने पति के साथ आई थी। डॉक्टर ने रामकली को सोनोग्राफी कराने की सलाह दी जिसके बाद महिला पति के साथ सोनोग्राफी कराने के लिए शहर के ही एक सोनोग्राफी सेंटर पहुंची जहां सोनोग्राफी सेंटर के संचालक डॉक्टर एचएस खान ने जैसे ही महिला की सोनोग्राफी की तो वो स्क्रीन को देखकर हैरान रह गए। डॉक्टर एचएस खान ने बताया कि महिला की सोनोग्राफी में यह पता चला है कि महिला का दिल लेफ्ट की जगह राइट में, लीवर राइट की जगह लेफ्ट में और पेट के बहुत से ऑर्गन्स राइट की जगह लेफ्ट में हैं। सोनोग्राफी स्पेशलिस्ट डॉक्टर खान ने ये भी कहा कि महिला पूर्ण रुप से स्वस्थ्य है लेकिन अपने करियर में उन्होंने पहली बार ऐसा केस देखा है।

 

report.png

रिपोर्ट देखकर महिला डॉक्टर भी हैरान
सोनोग्राफी रिपोर्ट लेकर जब महिला रामकली जिला अस्पताल की डॉक्टर मीना नामदेव के पास पहुंची तो रिपोर्ट देखकर वो भी हैरान रह गईं। डॉक्टर मीना नामदेव ने पत्रिका को बताया कि रिपोर्ट के मुताबिक महिला का हृदय लेफ्ट की जगह राइट में है इसी प्रकार लीवर राइट की जगह लेफ्ट में है, इसके अलावा पेट के कुछ पार्ट भी विपरीत हैं जबकि सामान्य तौर पर इंसानों में ऐसा नहीं होता है। करोड़ों लोगों में से एक लोग ऐसे होते हैं जिनमें शरीर के अंग विपरीत दिशा में होते हैं। इस प्रकार के केस को साईट्स इंवाईट्स कहा जाता है। जो कि काफी रेयर होते हैं। मेरी जिंदगी का ये पहला ऐसा मामला है लेकिन खुशी की बात ये है कि महिला पूरी तरह से स्वस्थ्य है, पेट दर्द की तकलीफ थी जिसकी दवा उसे दे दी गई है। रामकली चौधरी की उम्र करीब 30 साल है उसके चार बच्चे भी हैं।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned