script

चोरी के शक में भीड़ ने भोपाल के दो युवकों को बांधकर पीटा, एक चिल्लता रहा- बचाओ नहीं तो वह मर जाएगा

locationपन्नाPublished: Aug 11, 2019 06:16:36 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

MP News: मध्यप्रदेश में भीड़ का कोहराम थमने का नाम नहीं ले रहा है।

mob lynching
पन्ना. चोरी की शक में मध्यप्रदेश में आए दिन मॉब लिंचिंग ( Mob lynching ) की घटनाएं घट रही हैं। बेकसूरों को भीड़ का हिस्सा बनाकर पीटा जा रहा है। पन्ना जिले एक हफ्ते के तीन चार घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जिले के गुनौर कस्बा में भोपाल के दो युवकों की बेदर्दी पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि ये वीडियो करीब 5 दिन पूर्व का बताया जा रहा है।

भोपाल से पन्ना जिले में बेनटेक्स ज्वैलरी बेचने के सिलसिले में आए दो युवकों को कथित तौर पर गुनौर कस्बा में स्थित एक ज्वैलरी शाॅप में चोरी के प्रयास के संदेह पर ही स्थानीय लोगों ने जमकर पीटा। गालियां देते हुए हिंसक भीड़ दोनों युवकों पर लात-घूंसों से करीब 5 मिनट तक पिटाई की। इस दौरान एक युवक गंभीर घायल होकर जमीन पर गिर गया। जिससे उसका साथी चिल्लाने लगा कि बचाओ नहीं तो वह मर जाएगा।
 

इसके बावजूद भी बेकाबू भीड़ को रहम नहीं आया। इस बीच कुछ संवेदनशील लोगों ने आगे आकर हस्तक्षेप करते हुये मारपीट करने वालों को बड़ी मुश्किल से रोका। और किसी तरह दोनों युवकों को बचाते हुये तत्काल डाॅयल 100 पर पुलिस को सूचना दी गई। गुनौर के किसान टोला में 5 अगस्त की शाम को हुई इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई और दोनों घायल युवकों को थाना ले जाया गया।
mob lynching
 

वहीं, वीडियो में आरोपी साफ दिख रहे हैं लेकिन पुलिस ने इनमें से किसी को भी अब तक गिरफ्तार नहीं किया है। पिछले एक सफ्ताह के अंदर पन्ना जिले में भीड़ की हिंसा की दो अलग-अलग घटनाएं घटित हुई हैं। वहीं, इस घटना के दौरान कुछ तमाशबीन लोग मोबाइल से वीडियो भी शूट करते रहे।
mob lynching
 

इस पूरे मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बी. के. एस परिहार का कहना है कि गुनौर में दो युवक नग बेचने के लिए एक अभूषण की दुकान में आए थे। जहां बैठी महिला को ऐसी शंका हुई कि ये चोर हैं और उसने हल्ला-गुल्ला मचाया। जिससे वहां भीड़ इकट्ठी हो गई और दोनों युवकों की पिटाई कर दी। जिस पर अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो