script

नगर परिषद पहुंचे तहसीलदार तो सात कर्मी मिले गायब, कलेक्टर को भेजा प्रतिवेदन

locationपन्नाPublished: Mar 13, 2019 05:33:54 pm

Submitted by:

Bajrangi rathore

नगर परिषद पहुंचे तहसीलदार तो सात कर्मी मिले गायब, कलेक्टर को भेजा प्रतिवेदन

nagar parishad kakarhati in panna district

nagar parishad kakarhati in panna district

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले के ककरहटी नगर परिषद में अधिकारियों-कर्मचारियों के लेटलतीफी की शिकायतें मिलने पर कलेक्टर के निर्देश पर तहसीलदार देवेन्द्रनगर उमेश तिवारी ने सुबह 11 बजे नगर परिषद का निरीक्षण किया।
इस दौरान सात कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। उपस्थिति रजिस्टर का निरीक्षण कर अनुपस्थित 7 कर्मचारियों की अनुपस्थिति लगाकर उनके विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए कलेक्टर को प्रतिवेदन दिया।
कर्मचारियों की लेटलतीफी के कारण काम कराने आने वाले लोगों को काफी परेशानी होती थी। तहसीलदार ने अचानक निरीक्षण कर अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई कर अन्य कर्मचारियों की क्लास लेकर सख्त निर्देश दिए कि जो ड्यूटी पर लापरवाही करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
तहसीलदार ने छात्रावासों का किया निरीक्षण

तहसीलदार ने दोपहर 12 बजे बालक व कन्या छात्रावासों का निरीक्षण किया। इस दौरान दरवाजों एवं कार्यालयों में ताले लटकते मिले। दोनों छात्रावासों में केवल चौकीदार पाए गए। बच्चों के संबंध में भी कोई ठोस जानकारी नहीं मिल सकी। चपरासियों ने बताया कि छात्र-छात्राएं विद्यालय गए हैं।
तब तहसीलदार ने शासकीय कन्या माध्यमिक शाला जाकर बच्चों की जानकारी ली तो बताया गया कि परीक्षाएं चल रही हैं और आज परीक्षा का गैप है अत: बच्चे नहीं आए हैं। इस संबंध में तहसीलदार ने छात्रावास में ही मौके पर स्थल पंचनामा आम जनों की उपस्थिति में बनाया और लापरवाह अधीक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करने कलेक्टर एवं आदिम जाति कल्याण विभाग को सूचित किया।
आचार संहिता के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

होलिका दहन एवं रंग उत्सव के संबंध में थाना परिसर पवई में शांति समिति की बैठक एसडीएम अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में हुई। जिसमें लोगों से अपील करते हुए कहा गया कि होली पर्व के दौरान किसी को जबर्दस्ती रंग नहीं लगाएं। आपसी बुराई को भुला कर हर्षोल्लास के साथ पर्व मनाएं। लोक सभा चुनाव की आदर्श आचरण संहिता लागू हो जाने से इसका पालन करें। बगैर अनुमति ध्वनि विस्तारक यंत्र, रैली एवं धार्मिक आयोजन के लिए स्वीकृति लेना अनिवार्य है।
चुनाव के समय राजनीतिक पार्टियों की गाड़ी में नेम प्लेट, पद आदि अंकित होना पूर्णत: प्रतिबंधित। बैठक में तहसीलदार एनके चौरसिया, नायब तहसीलदार आस्था चढ़ार, थाना प्रभारी सुदामा प्रसाद शुक्ला, बीएल गुप्ता, संतोष जैन, बिट्टा सहित अन्य लोग मोजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो