scriptउपेक्षा से आहत नदी, मांग रही साफ-सफाई, जिम्मेदार बेखबर | Neglected river, neglected cleanliness, responsible unaware | Patrika News

उपेक्षा से आहत नदी, मांग रही साफ-सफाई, जिम्मेदार बेखबर

locationपन्नाPublished: May 21, 2019 06:13:29 pm

Submitted by:

Bajrangi rathore

उपेक्षा से आहत नदी, मांग रही साफ-सफाई, जिम्मेदार बेखबर

Neglected river, neglected cleanliness, responsible unaware

Neglected river, neglected cleanliness, responsible unaware

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले के पवई नगरीय और स्थानीय प्रशासन की लापरवाही के कारण पतने नदी पुल से लेकर कलेही देवी मंदिर की साढिय़ों तक कचरे के ढेर लगे हैं। नदी के घाट और आसपास के क्षेत्र की सफाई नहीं कराए जाने से हालात दिनोंदिन खराब होते जा रहे हैं।
बीते साल समाजसेवियों द्वारा श्रमदान अभियान के तहत नदी और घाटों के साथ ही पुल के आसपास सफाई की थी, इससे हालात कुछ ठीक हुए थे। इस साल नदी की हालत फिर खराब हो गई है। जिम्मेदार ध्यान ही नदी दे रहे हैं। गौरतलब है कि भीषण गर्मी में पतने नदी के कलेही घाट के आसपास ही पानी बचा है, लेकिन नदी की सफाई नहीं होने के कारण पानी उपयोग लायक नहीं बचा है।
पानी पूरी तरह से दूषित हो चुका है। आम जनता के चुनावी व्यस्तता के चलते इस साल श्रमदान अभियान भी नहीं चल पाया। बताया गया कि बीते साल प्रशासन द्वारा जनकपुर बागरन टोला तालाब की खुदाई कराई गई थी। संसाधनों की कमी के चलते यह काम अधूरा रह गया था। समुचित देखरेख के अभाव में नदी, तालाब और कुएं सूख रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो