बारिश में इस मार्ग से तो गुजरना भी नहीं...

बारिश में इस मार्ग से तो गुजरना भी नहीं...
Not to go through this route in the rain .

Bajrangi Rathore | Publish: Jul, 20 2019 01:46:23 AM (IST) Panna, Panna, Madhya Pradesh, India

बारिश में इस मार्ग से तो गुजरना भी नहीं...

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले के पवई नगर परिषद की लापरवाही के कारण मस्जिद मार्ग एक दशक से कच्चा पड़ा हुआ है। इसे बारिश के सीजन में हर साल लोगों को आवागमन में परेशानी होती है। कच्चे मार्ग में वाहन भी फिसल रहे हैं। जिससे लोगों के घायल होने का खतरा बना रहता है।

उक्त मार्ग में ही बीते कई महीनो से पाइन लाइन में लीकेज भी है। इससे बगैर बारिश के भी मार्ग में जगह-जगह पानी भरा रहता है। वार्ड क्रमांक 10 के लोग कई बार उक्त मार्ग को बनवाने और पाइप लाइन के लीकेज को सुधारने की मांग कर चुके हैं। इसके बाद भी जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इससे वार्ड के लोगों में असंतोष है।

गौरतलब है कि वार्ड के लोगों के आवागमन के लिए यही मुख्य मार्ग है मस्जिद से करीब आधा किमी. अगे तक यह मार्ग कच्चा है। यहां न सीसी रोड बनाईजा रही है और न ही डामरीकरण किया जा रहा है। इससे हर साल दर्जनों की संख्या में वाहन चालक गिरकर घायल हो रहे हैं।

पूर्व में जहां तक सीसी रोड बनाई गई थी वह भी घटिया निर्माण के चलते उखड़ गई। जो थोड़ी बहुत सड़क बची भी थी उसे पाइप लाइन डालने के लिए उखाड़ दिया गया। उक्त मार्ग में नाली भी नहीं होन के कारण समस्या ज्यादा हो रही है। इसके संबंध में लोग कई बार नगर परिषद को लिखित में आवेदन देकर सड़क बनाने की मांग कर चुके हैं। सीएमओ द्वारा हर बार शीघ्र बनवाने का आश्वासन दे दिया जाता है।

महीनों से लीकेज

वार्ड निवासी दीपक कंदेले, दीपांशु गुप्ता और संतोष पटेल ने बताया मार्ग में पाइप लाइन में कई महीने से लीकेज है। इससे पाइप लाइन से सप्लाई होने वाला पानी सड़क के गड्ढ़ों में भर रहा है। इससे पानी तो बर्बाद हो रही रहा है साथ ही सड़क में पानी भरने से लोगों को आवागमन में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

कई लोगों के वाहन कीचड़ में फिसलने के कारण गिर भी चुके हैं। लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। आम जनता परेशान है। इसके बाद भी स्थानीय प्रशासन और नगर परिषद के जिम्मेदारों को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned