script

अब कॉलेज परिसर में ही दी जाएगी एमपी ऑनलाइन की सुविधा, नहीं भटकेेंगे छात्र

locationपन्नाPublished: Jun 13, 2019 06:38:02 pm

Submitted by:

Bajrangi rathore

अब कॉलेज परिसर में ही दी जाएगी एमपी ऑनलाइन की सुविधा, नहीं भटकेेंगे छात्र

 Now the facility will be provided in the college campus, not the students will forget

Now the facility will be provided in the college campus, not the students will forget

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले के शासकीय कॉलेज देवेंद्रनगर में बीते दिनों आयोजित प्रवेश समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि छात्र-छात्राओं को प्रवेश संबंधी सभी सुविधाएं कॉलेज परिसर में ही दी जाएंंगी। जिससे उन्हें भटकना नहीं पड़ेगा। संस्था प्राचार्य प्रो. अमिताभ पांडेय ने बताया, बैठक में निर्णय लिया गया है कि छात्र-छात्राओं को एमपी ऑनलाइन की सुविधा कॉलेज में ही उपलब्ध कराई जाएगी।
इसके साथ ही प्रवेश से जुड़ी सभी सुविधाएं भी कॉलेज में ही उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके साथ ही काउंसलिंग में बच्चों के साथ आने वाले अभिभावकों के लिए पृथक से व्यवस्था की जाएगी। क्लास में प्रोजेक्टर के माध्यम से विषय और पाठ्यक्रम के बारे में जानकारी दी जाएगी।
यह भी निर्णय लिया गया कि कॉलेज परिसर में छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी और स्पोकेन इंग्लिश का भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। संस्था प्राचार्य ने बताया, कॉलेज में १० जून से प्रवेश प्रक्रिया शुरू भी हो गई है। बीए प्रथम वर्ष के लिए 350 सीटें उपलब्ध हैं।
रक्सेहा, जनकपुर व जमुनहाई स्कूलों के उन्नयन की मांग

पन्ना जिले के शासकीय हाई स्कूल रक्सेहा, मिडिल स्कूल जनकपुर और जमुनहाई के उन्नयन की मांग की गई है। कांग्रेस जिला महामंत्री श्रीकांत दीक्षित ने मांग को लेकर प्रदेश के शिक्षा मंत्री को पत्र लिखा है। जिला महामंत्री ने बताया, पन्ना नगर में दो हायर सेकंडरी स्कूल तथा एक कन्या हायर सेकंडरी स्कूल हैं।
पूर्व में जिन विद्यालयों का उन्नयन हाईस्कूल या हायर सेकंडरी विद्यालयों के रूप में किया गया उन स्थानों का चयन उचित नहीं था। छात्र संख्या एवं आसपास के ग्रामों की संख्या का आंकलन किया जाए तो शासकीय हाईस्कूल रक्सेहा का उन्नयन हायर सेकंडरी स्कूल में किया जाना आवश्यक है। मिडिल स्कूल जनकपुर का उन्नयन हाइस्कूल में तथा मिडिल स्कूल जमुनहाई का उन्नयन भी हाइस्कूल में किया जाना जरूरी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो