हरित मप्र अभियान:झांझर में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने रोपे 500 पौधे

पौधों की सुरक्षा के लिए पानी और तार बाड़ी की व्यवस्था करेगा वन विभाग

By: Shashikant mishra

Published: 07 Jul 2019, 09:49 PM IST

पवई. पत्रिका द्वारा चलाए जा रहे हरित मप्र अभियान के तहत रविवार को पत्रिका और वन विभाग की ओर से संयुक्त रूप से पौधरोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। पवई रेंज के ग्राम पंचायत झांझर में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों द्वारा 500 पौधे रोपे गए। यहां पौधों की सुरक्षा की जिम्मेदारी वन विभाग की होगी। वन विभाग के कर्मचारी पौधों को पानी देंगे और उनकी सुरक्षा के लिए तारबाड़ी लगाएंगे। पौधरोपण को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखा गया। यहां पौधरोपण के लिए बीते कई दिनों से तैयारियां भी की जा रही थीं।
वन विभाग द्वारा ग्राम झांझर के 31 हेक्टेयर क्षेत्रफल में पौधरोपण किया जाना है। इसके तहत रविवार को हुए पौधरोपण में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों और वन विभााग के कर्मचारियों ने मिलकर 500 पौधों का रोपण किया। रेंजर शिशिुपाल अहिरवार ने बताया, झांझर में 31 हजार पौधे लगाया जाना है। इन पौधों की सुरक्षा के लिए तार बाड़ी लगाई जाएगी। इसके साथ ही वन विभाग के कर्मचारी यह भी देखेंगे कि बगैर पानी के कोई पौधा मरने नहीं पाए। इन्हें नियमित रूप से पानी देने की व्यवस्था भी की जाएगी। उन्होंने पर्यावरण की सुरक्षा के लिए और भी अधिक से अधिक लोगों से पौधरोपण करने और उन्हें सुरक्षित करने की अपील की।

पौधरोपण कर्यक्रम में जनपद उपाध्यक्ष अजय देव बुन्देला, जनपद सीईओ सतीश सिंह नागवंशी, टीआई एसपी शुक्ला, रेंजर शिशु पाल अहिरवार, एसआई सुरेन्द्र द्विवेदी, एएसआई प्यार खां, अंजलि त्रिपाठी, आरडी पटेल, केके तिवारी, एसजी अनुरागी, जीडी पाठक, राजेन्द्र पाठक, उदय प्रताप सिंह, नीलेश पाण्डेय, सौरभ तिवारी, सरपंच भूरे सिंह , राजेन्द्र पटेल, काजू खटीक, अनिल द्विवेदी, पीके खरे, शरद नागर सहित सैकडों लोग मोजूद रहे।

Shashikant mishra Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned