script

कुर्सी संभालते ही कलेक्टर निकले निरीक्षण पर, दी नसीहत

locationपन्नाPublished: Jun 05, 2019 12:06:15 am

Submitted by:

Bajrangi rathore

कुर्सी संभालते ही कलेक्टर निकले निरीक्षण पर, दी नसीहत

On the inspection of the collector on hand,

On the inspection of the collector on hand,

पन्ना। नवागत कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी कर्मवीर शर्मा ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर जेपी धुर्वे, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राजेश कुमार ओगरे, संयुक्त कलेक्टर डीपी द्विवेदी के साथ संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। कलेक्टर ने नवीन कलेक्ट्रेट भवन में संचालित कार्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कहा कि अभी भी कुछ कमरे खाली हैं।
इस कार्य के लिए एक समिति गठित की जाए। समिति द्वारा प्रत्येक कार्यालय की आवश्यकता का आंकलन करने के उपरांत कमरों का आवंटन किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि भविष्य में यदि किसी विभाग द्वारा कार्यालय भवन बनाने के लिए भूमि आवंटन के लिए प्रस्ताव दिए जाते हैं तो उन्हें नवीन भवन के ऊपर भवन बनाने के लिए कहा जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जो भी कार्यालय नवीन भवन में प्रारंभ हो गए हैं वे पूरी तरह व्यवस्थित तरीके से स्थापित कर लिए जाएं।
राजस्व कार्यालय एक साथ संचालित हों

उन्होंने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं तहसील कार्यालय को भी नवीन कलेक्ट्रेट भवन में स्थापित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राजस्व संबंधी सभी कार्यालय एक साथ एक भवन में संचालित होने लगेंगे तो आम आदमी को अपने काम निपटाने में सुविधा होगी।
वहीं शासकीय कार्यों के सम्पादन में सुगमता होगी। निर्देश दिए कि हाउसिंग बोर्ड अधिकारियों से चर्चा करने के उपरांत भवन में आवश्यकता अनुसार कार्य कराया जाए। वर्तमान में जिन कार्यालयों की सामग्री पुराने भवन में भंडारित है वह सामग्री शीघ्र से शीघ्र नए भवन में सुव्यवस्थित ढंग से रखी जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो