scriptनकली गोल्ड के सिक्के देकर ठगना वाला गिरफ्तार | one Arrest for cheating in the name of gold coins in Panna | Patrika News

नकली गोल्ड के सिक्के देकर ठगना वाला गिरफ्तार

locationपन्नाPublished: Dec 18, 2017 01:35:46 pm

मप्र के पन्ना जिले में असली के नाम पर लोगों को नकली सोने के सिक्के देकर ठगी करने वाले आरोपी गिरफ्तार हुआ है।

one Arrest for cheating in the name of gold coins in Panna

one Arrest for cheating in the name of gold coins in Panna

पन्ना. असली सोने के सिक्के के नाम पर लोगों को नकली सोने के सिक्के देकर ठगी करने वाले एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से सिक्का बनाने की एक डाई, 284 सोने के नकली सिक्के और 8 हजार रुपए नकदी बरामद किए हैं।
आरोपी सतना जिले के नगौद थाना क्षेत्र के ग्राम हिलौधा का निवासी है। जानकारी के अनुसार देवेंद्रनगर थाना क्षेत्र के ग्राम मकरी कोठार निवासी कल्लू सिंह पिता दंगल सिंह ने पुलिस को बताया कि एक युवक ने उसे सोने का असली सिक्का बताकर नकली थमा दिया और उससे आठ हजार रुपए ठग लिए हैं। इसी तरह के एक मामले में कुछ दिन पूर्व देवेंद्रगनर पुलिस ने ही सतना जिले के निवासी एक ठग को पकड़ा था। वह भी इसी तरह से लोगों को असली के नाम पर नकली सिक्के देकर ठगी करता था।
मामले की जानकारी लगने के बाद पुलिस ने मुखबिर सक्रिय कर दिए थे। मुखबिर द्वारा आरोपी युवक के बस स्टैंड में खड़ा होने की जानकारी दी गई। जिस पर पुलिस ने आरोपी युवक को बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसका नाम झल्ला उर्फ रामप्रसाद अहिरवार पिता दसइयां अहिरवार निवासी ग्राम हिलौधा थाना नागौद जिला सतना का होना बताया। तलाशी के दौरान पुलिस ने आरोपी के पास से 284 नग सोने के नकली सिक्के, एक अदद सोने के सिक्का बनाने वाली डाई एव 8 हजार रुपए नकद बरामद किया है।
दो अलग-अलग जगहों से अवैध शराब जब्त
बृजपुर. बृजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पहाड़ीखेरा चौकी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बीती रात करीब 9 बजे कोठीटोला में किराना दुकान पर छापामार कार्रवाई कर अवैध रूप से बेची जा रही 21 क्वार्टर शराब जब्त की है, जिसकी अनुमानित कीमत 1050 रुपए है। राजाभइया लोधी पिता मुन्ना लाल लोधी (25) निवासी ग्राम कोठीटोला अवैध रूप से किराना दुकान से शराब की बिक्री कर रहा था। जिसे पुलिस ने पकडक़र शराब जब्त की है। इसी प्रकार गणेश राय पिता राधिका प्रसाद राय निवासी ग्राम पहाड़ीखेरा से 18 क्वार्टर देसी प्लेन शराब जब्त की गई है। इनके ऊपर 34 आबकारी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो