scriptपन्ना के मजदूर को मिला बेशकीमती हीरा, चमक उठी किस्मत | Panna Labour Found A Precious Diamond | Patrika News

पन्ना के मजदूर को मिला बेशकीमती हीरा, चमक उठी किस्मत

locationपन्नाPublished: Aug 27, 2021 05:44:20 pm

Submitted by:

deepak deewan

जरूआपुर में निजी भूमि में मजदूर को मिला उज्ज्वल किस्म का हीरा

Labour Of Panna Found A Precious Diamond

Labour Of Panna Found A Precious Diamond

पन्ना. खेत में दिनभर हाड़तोड़ मेहनत, इसके बाद भी केवल जैसे—तैसे पेट ही पल रहा है. देश में ऐसे करोड़ों मजदूर हैं जोकि नाममात्र की जमीन पर खेती करते हुए अपना जीवनयापन कर रहे हैं. इनकी पूरी जिंदगी ही यूं ही निकल जाती है पर ऐसा ही एक मजदूर तकदीर का बादशाह निकला है.
जिले के इस मजदूर की किस्मत अचानक चमक उठी है. दुनियाभर में अपने उच्च क्वालिटी के हीरों के लिए जाने जाते पन्ना जिले के इस मजदूर को भी एक हीरा हाथ लग गया है. खास बात यह है कि यह हीरा आम हीरा नहीं है बल्कि बहुत उज्ज्वल किस्म का है.
महाकाल की नगरी में बड़ी साजिश, छुपाकर रखा था हजारों लीटर एसिड, आरोपी नादिम फरार

पन्ना जिले के जरूआपुर गांव में रहनेवाले प्रकाश मजूमदार को यह हीरा मिला है. प्रकाश की गांव में ही कुछ खेती है और इसी निजी भूमि में काम करते हुए मजदूर को यह हीरा मिला. हीरा खदानों के विशेषज्ञों, हीरे के कारोबार में लगे व्यापारियों और हीरा पारखियों की नजर में यह हीरा बेशकीमती है.
hira2_1.jpg
प्रकाश मजूमदार को जैसे ही यह हीरा मिला, उसकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा. उसे तो मानो मुंह मांगी मुराद मिल गई थी. वह हीरा लेकर तुरंत पन्ना हीरा कार्यालय जा पहुंचा जहां जिलेभर में मिलनेवाले हीरों का पंजीयन का काम किया जाता है.
तालिबानियों ने तबाह किए हिन्दुस्तानियों के घर, अब एमपी में होगी बच्चों की परवरिश

प्रकाश ने भी वहां अपना हीरा जमा करा दिया है. जानकारी के अनुसार प्रकाश मजूमदार को मिला हीरा 6 कैरिट 47 सेंट का है. उज्ज्वल किस्म का यह हीरा इस मजदूर को खासा लाभ दे सकता है क्योकि उसके हीरे की अनुमानित कीमत लगभग 10 लाख रुपए बताई जा रही है.
//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो