पुलिस की गिरफ्त में महारानी, सड़क पर आई पन्ना राजघराने की लड़ाई

राजमाता दिलहर कुमारी की रिपोर्ट पर सुबह की गई गिरफ्तारी, महारानी ने कहा— षडयंत्र कर फंसाया

By: deepak deewan

Updated: 22 Jul 2021, 01:06 PM IST

पन्ना. पन्ना राजघराने की अंतर्कलह आज फिर उजागर हो गई। गुरुवार को पुलिस ने पन्ना की महारानी जीतेशवरी देवी को गिरफ्तार कर लिया। शहर की कोतवाली पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी की। महिला पुलिसकर्मियों ने उन्हें पुलिसवाहन में बैठाया और थाने के लिए रवाना हो गई। इसी के साथ राजघराने की संपत्ति की लड़ाई सड़क पर आ गई है।

आखिरी वक्त तक नहीं छोड़ा मां का हाथ, मां के साथ ही विदा हुआ दस साल का मासूम बेटा

जानकारी के अनुसार महारानी जीतेशवरी देवी की गिरफ्तारी के पीछे राजमाता दिलहर कुमारी हैं। पुलिस के अनुसार राजमाता दिलहर कुमारी की रिपोर्ट के आधार पर ही जीतेशवरी देवी को गिरफ्तार किया गया है। उन पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। साथ ही आर्म्स एक्ट के अंतर्गत भी कार्रवाई की गई है। जीतेशवरी देवी पर पुलिस कार्रवाई के साथ ही राजपरिवार का संपत्ति विवाद का मामला फिर गरमा गया है।

पहले दुल्हन के प्रेमी को गोली मारी, फिर दूल्हे ने लिए सात फेरे

पन्ना राजपरिवार से जुड़ा हाई प्रोफाइल मामला होने से पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। महारानी की गिरफ्तारी के मामले को देखते हुए पन्ना कोतवाली में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस के साथ ही वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भी पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं। जीतेशवरी देवी से प्रारंभिक पूछताछ के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जा सकता है।

कॉलेज में बिल्कुल मुफ्त में होगी पढ़ाई, इन स्टूडेंट्स को मिलेगी सुविधा

इधर गिरफ्तारी के बाद जीतेशवरी देवी से मीडिया ने सवाल किए तो उन्होंने साफ कहा कि मुझे षडयंत्रपूर्वक फंसाया गया है। पहले भी ऐसा होता रहा है। उन्होंने कहा कि यह झूठा केस है, बहुत छोटा सा मामला था। महाराज की बीमारी का फायदा उठाते हुए षडयंत्र रचा गया और पूरे परिवार को फंसा दिया।

युवती को कार में बैठाया, किया किडनेप, फिर आया ये ट्विस्ट

महाराजा छत्रसाल के वंशज पन्ना राजपरिवार में संपत्ति विवाद कोई नई बात नहीं है। बीते डेढ़ दशक से इस परिवार के सदस्य परिवार की अरबों की संपत्ति को लेकर आमने-सामने हैं। अब यह विवाद फिर सामने आया है। पन्ना राज परिवार की सबसे वरिष्ठ सदस्य राजमाता दिलहर कुमारी की शिकायत पर पन्ना कोतवाली पुलिस ने महारानी जीतेश्वरी देवी एवं उनके पति पन्ना महाराज राघवेंद्र सिंह सहित अन्य लोगों के खिलाफ आर्म्स एक्ट, घर में अवैध प्रवेश, गाली गलौज, धमकी सहित विभिन्न धाराओं पर मामला दर्ज किया है।

शहर में मात्र 2 दिन मिल रहा पेयजल, घिर गए मंत्री

इस मामले में आज सुबह पन्ना कोतवाली पुलिस ने महारानी जितेश्वरी देवी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उन्हें न्यायालय में भी पेश कर दिया है। जानकारी के अनुसार बीते सप्ताह पन्ना राज परिवार में आपसी झगड़ा हुआ था। इसकी शिकायत राजमाता दिलहर कुमारी ने पन्ना कोतवाली पुलिस में की थी। शिकायत में दिलहर कुमारी ने बताया कि उनके निवास पर पन्ना महाराज राघवेंद्र सिंह, पन्ना महारानी जितेश्वरी देवी सहित अन्य के द्वारा गाली गलौच की गई,हथियार दिखाकर जान से मारने की धमकी दी गई थी।

डूब प्रभावितों का धरना: एनवीडीए कार्यालय के सामने पकाया भोजन

इस पर पन्ना पुलिस ने मामला दर्ज किया और आज जितेश्वरी देवी को इसी मामले में गिरफ्तार किया गया। पन्ना का यह सबसे प्रतिष्ठित परिवार संपत्ति को लेकर बीते डेढ़ दशक से एक—दूसरे का दुश्मन बना हुआ है। इसके पूर्व भी कई बार मारपीट गाली-गलौज संपत्ति हड़पने के आरोप लगते रहे है। कई बार पुलिस ने कार्रवाई की है लेकिन राजपरिवार का यह विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। संपत्ति के विवाद ने इस परिवार में आपस में फूट पैदा कर दी है। मामले न्यायालय में चल रहे हैं इसके आपस के झगड़े हो रहे हैं जिससे राजपरिवार की किरकिरी हो रही है।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned