scriptसोने-चांदी के जेवरात सहित आरोपी गिरफ्तार, पन्ना शहर में इन जगहों पर की थी चोरी | panna robbery: one theft Accused arrested in panna police | Patrika News

सोने-चांदी के जेवरात सहित आरोपी गिरफ्तार, पन्ना शहर में इन जगहों पर की थी चोरी

locationपन्नाPublished: Feb 25, 2018 06:22:37 pm

Submitted by:

suresh mishra

कोतवाली पुलिस ने शातिर आरोपी को दबोचा, चार चोरियों के एक लाख रुपए बरामद

panna robbery: one theft Accused arrested in panna police

panna robbery: one theft Accused arrested in panna police

पन्ना। जिले की कोतवाली पुलिस को चोरी की चार वारदात में शामिल शातिर आरोपी को गिफ्तार करने में सफलता हाथ लगी है। आरोपी के कब्जे से एक लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर भी बरामद हुए है। कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दीपक उर्फ खड़ग सिंह ककरहटी गांव में घूम रहा है।
मुखबिर के बताए हुलिए के अनुसार आरोपी को दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में आरोपी ने चार चोरियों में शामिल होने की बात कबूल की है। जबकि दूसरा आरोपी अभी भी फरार।
कई चोरियों में लिप्त

टीआई डीके सिंह ने बताया कि एसपी रियाज इकबाल के निर्देश पर चोरों की धरपकड़ी के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। बीते दिन मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम ककरहटी के दीपक उर्फ खड़ग सिंह पिता चिरंगी लाल दहायत 22 वर्ष निवासी ककरहटी पन्ना में हुई कई चोरियों में लिप्त रह चुका है। सूचना के बाद आरोपी को गिफ्तार कर पूछताछ की गई। तब आरोपी ने बताया कि अपने साथी महेन्द्र यादव निवासी ककरहटी के साथ धाम मोहल्ला निवासी अनिल शर्मा के यहां ताला तोड़कर चोरी की थी।
चुराए थे सोने-चांदी के जेवरात

जिसमे सोना-चांदी के जेबरात कीमती 18000 रुपए शामिल था। इसी प्रकार 30 जनवरी को रानीगंज गुरुद्वारा के पास जफर खान के यहां से सूने घर का ताला तोड़कर सोने चांदी के जेबरात एवं नकदी कुल कीमती 16000 रुपए और वर्ष 2017 में मोहन निवास के पास से पीर अली के सूने घर का ताला तोड़कर सोने-चांदी के जेबरात चुराए थे। इसमें वर्तनों की कीमती 11000 रुपए एवं वर्ष 2016 में अरूण बागरी पुरानी जेल के पास पन्ना के सूने घर का ताला तोड़कर 27000 रुपए के जेवरात चोरी करना कबूल किया।
तीन लाख के जेवरात जब्त
आरोपी खड़क सिंह से 24 फरवरी तक सोने-चांदी के जेबरात जिनकी कीमती करीब 30100 रुपए की जब्ती हो चुकी है। कई चोरियों में शािमल आरोपी का साथी महेन्द्र यादव निवासी ककरहटी फरार है। आरोपी दीपक को पुलिस रिमांड पर लेकर अप. क्र. 346/17 धारा 457.380 ताहि. में फरियादी अरूण बागरी निवासी पुरानी जेल के पास के घर से चोरी गया जेबरात कीमती 21000 रुपए जब्त किया गया है। जबकि अप.क्र. 348/16 धारा 457/380 ताहि. में फरियादी पीर अली निवासी मोहन निवास के घर से चोरी किया गया जेबरात कीमती 8300 रुपए बरामद हुआ है। आरोपी से अब तक करीब कुल 62000 के जेबरात बरामद हो चुका है। दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे है।
ये रहे टीम में शामिल
उपरोक्त चोरियों का खुलासा एवं माल बरामदी करने में निरीक्षक डीके सिंह, उपनिरीक्षक निरंकार सिंह, सउनि सुरेन्द्र सिंह परिहार, प्रआर. कुंजी लाल, आर. सलीम अली, लक्ष्मी यादव, रामपाल बागरी, सर्वेन्द्र, मनोज, चालक अमृत सिंह का सराहनीय योगदान रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो