script

चौकीदार को डरा-धमकाकर बेशकीमती चंदन के पेड़ काट ले गए चोर

locationपन्नाPublished: Jan 18, 2019 11:04:44 pm

Submitted by:

Bajrangi rathore

चौकीदार को डरा-धमकाकर बेशकीमती चंदन के पेड़ काट ले गए चोर

Panna Tiger Reserve

Panna Tiger Reserve

पन्ना। सतना नाका के पास स्थित पन्ना रेंज कार्यालय के पीछे स्थित संजय रोपणी से बीती रात चोर दो चंदन के पेड़ काटकर ले गए। वन विभाग के अनुसार चोरों की आहट के बाद यहां सो रहे चौकीदार ने जब दरवाजा खोलने का प्रयास किया तो चोरों ने उसे जान से मारने की धमकी दी।
इससे वह रातभर अपने कमरे में ही छिपा रहा। सुबह चौकीदार ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। रेंजर पन्ना रेंज कौशलेंद्र पांडेय ने बताया, पहले यह रोपणी पन्ना रेंज में थी। अब यह अनुसंधान एवं विस्तार वृत्त सागर पजेशन में आती है। उन्होंने बताया, रोपीण में रात में चौकीदार गोरलाल सोया था।
रात में चोर जब चंदन के पेड़ों को आरी से काट रहे थे तब चौकीदार जाग गया और दरवाजा खोला तो चोरों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। इससे वह रातभर अपने कमरे में ही डरे-सहमे रहा। सुबह जानकारी लगने के बाद विभागीय मौके पर पहुंचे और चोरी लकड़ी के बारे में जानकारी एकत्र की। मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ एफआइआर दर्ज होगी।
वन विभाग की भूमिका पर सवाल

गौरतलब है कि मामले में वन विभाग की भूमिका संदिग्ध बनी है। चौकीदार रातभर अपने कमरे में बंद था तो वह फोन से अधिकारियों या पुलिस को घटना की जानकारी दे सकता था।
इससे पूर्व अजयगढ़ की सरकारी नर्सरी से भी बेशकीमती चंदन के पेड़ चोरी हुए थे, जिनके आरोपियों को आज तक नहीं पकड़ा जा सका है। हालांकि मामले में दो लोगों को सस्पेंड कर दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो