scriptबेशकीमती लकडिय़ों की ऐसी चोरी नहीं देखी होगी आपने, जानिए क्या है पूरा मामला | panna tiger reserve | Patrika News

बेशकीमती लकडिय़ों की ऐसी चोरी नहीं देखी होगी आपने, जानिए क्या है पूरा मामला

locationपन्नाPublished: Jan 22, 2019 01:37:28 am

Submitted by:

Bajrangi rathore

बेशकीमती लकडिय़ों की ऐसी चोरी नहीं देखी होगी आपने, जानिए क्या है पूरा मामला

panna tiger reserve

panna tiger reserve

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले के उत्तर वन मंडल के पुरुषोत्तमपुर बीट में आरोपी युवक बाइक से सागौन की सिल्लियां ढो रहा था। वन अमले को अपनी ओर आता देख आरोपी बाइक और सिल्लियों को मौके पर छोड़कर फरार हो गया। मामले में अज्ञात के खिलाफ वन अपराध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।
विश्रामगंज रेंज के पुरुषोत्तमपुर बीट के शहीदन के जंगल में वन अमले ने देखा कि जंगल की ओर से बाइक आ रही है। मामले की जानकारी लगने के अमले ने घेराबंदी कर बाइक को रोकने का प्रयास किया तो आरोपी युवक बाइक व सागौन की सिल्लियों को मौके पर छोड़कर फरार हो गया, जिसे जब्त कर लिया गया है।
बाइक मालिक का पता लगाकर प्रकरण की जांच गहनतापूर्वक की जा रही है। कार्रवाई में नंदा प्रसाद अहिरवार, बृजेन्द्र कुमार कसार, सुमित मिश्रा, संजीव कुमार मिश्रा, विनोद मौर्य की भूमिका सराहनीय है।

सतना की भूमि पर पन्ना जिले का कब्जा कैसे?
मध्यप्रदेश हाइकोर्ट ने दो जिलों के बीच विवाद के मामले में प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन, सतना व पन्ना कलेक्टर से जवाब मांगा है। सोमवार को चीफ जस्टिस एसके सेठ व जस्टिस वीके शुक्ला की कोर्ट ने पूछा कि सतना जिले की श्मशान भूमि पर पन्ना जिले का सामुदायिक भवन कैसे बना लिया गया। जवाब के लिए दो सप्ताह की मोहलत दी गई।
यह है मामला

सतना निवासी मिठाईलाल बंसल ने जनहित याचिका दायर कर कहा कि जिले की नागौद तहसील के दुधहा गांव और पन्ना जिले के मल्हान गांव के बीच वर्षों पुराना संयुक्तश्मशानघाट है।
इसके बावजूद दुधहा के हिस्से वाली श्मशान भूमि पर पन्ना जिले की ग्राम पंचायत मल्हान ने मनमाने तरीके से सामुदायिक भवन का निर्माण कर लिया गया। अधिवक्ता अजयपाल सिंह ने तर्क दिया कि इस रवैए की शिकायत आला अधिकारियों तक की गई। लेकिन, सामुदायिक भवन का काम जारी रहा, तो हाईकोर्ट की शरण ली गई। इस मामले में पूर्व में नोटिस जारी हो चुके हैं। जवाब नहीं आने पर कोर्ट ने सरकार को मोहलत दे दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो