scriptघर में घुसे तेंदुए को 10 घंटे को कड़ी मशक्कत के बाद निकाला, पर हो गई मौत, जानिए कैसे | panna tiger reserve | Patrika News

घर में घुसे तेंदुए को 10 घंटे को कड़ी मशक्कत के बाद निकाला, पर हो गई मौत, जानिए कैसे

locationपन्नाPublished: Mar 27, 2019 11:12:32 pm

Submitted by:

Bajrangi rathore

घर में घुसे तेंदुए को 10 घंटे को कड़ी मशक्कत के बाद निकाला, पर हो गई मौत, जानिए कैसे

panna tiger reserve

panna tiger reserve

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले के उत्तर वन मंडल के ग्राम जरुआपुर से 10 घंटे की मशक्कत के बाद टैं्रकुलाइज तेंदुए को स्मृति वन में रखकर उपचार किया जा रहा था, जिसकी २७ मार्च की शाम करीब 5 बजे मौत हो गई। गुरुवार को स्मृति वन में पन्ना टाइगर रिजर्व के डॉक्टर संजीव गुप्ता द्वारा पीएम किया जाएगा।
इसके बाद ही मौत का सही कारण पता चल सकेगा। आशंका जताई जा रही है कि टैं्रकुलाइज करने के दौरान दवा के ओवरडोज या फिर घावों में पड़े कीड़ों के कारण मौत हो सकती है। गौरतलब है कि २६ मार्च को तेंदुआ जरुआपुर निवासी ग्रामीण पंचम सिंह यादव के घर में घुस गया था।
जिसे करीब 10 घंटे की मशक्कत के बाद टैं्रकुलाइज कर पकड़ लिया गया था। उसके शरीर में कुछ पुराने घाव भी थे। इससे उसे उपचार के लिए स्मृतिवन में रखा गया था। तेंदुए के मौत की पुष्टि करते हुए डॉ. गुप्ता ने बताया, तेंदुए के शरीर में 10-12 पुराने घाव थे। उनमें कीड़े पड़े थे। जब उसे पकड़ा गया था तब भी उसकी हालत गंभीर थी। संभवतया इसी करण उसकी मौत हुई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो