scriptनेता प्रतिपक्ष ने कहा, अध्यक्ष महोदय कॉलेज भवन निर्माण में जमकर भ्रष्टाचार हुआ, मेरे पास सबूत, जानिए क्या हुआ | Passed bill in yuva sansad | Patrika News
पन्ना

नेता प्रतिपक्ष ने कहा, अध्यक्ष महोदय कॉलेज भवन निर्माण में जमकर भ्रष्टाचार हुआ, मेरे पास सबूत, जानिए क्या हुआ

नेता प्रतिपक्ष ने कहा, अध्यक्ष महोदय कॉलेज भवन निर्माण में जमकर भ्रष्टाचार हुआ, मेरे पास सबूत, जानिए क्या हुआ

पन्नाFeb 03, 2019 / 12:49 am

Bajrangi rathore

Passed bill in yuva sansad

Passed bill in yuva sansad

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले देवेंद्रनगर शासकीय कॉलेज में युवा संसद का अयोजन किया गया। दो दिन चले आयोजन में छात्र-छात्राएं सीएम और मंत्री का रोल तो दूसरी ओर विपक्ष में नेता प्रतिपक्ष विधायकों ने मजबूती से जनता की आवाज उठाई। कार्यक्रम के समापन के अवसर पर कॉलेज परिसर में नवनिर्मित पुस्तकालय भवन का लोकार्पण भी किया गया।
नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रही स्वाति कुशवाहा ने जब कॉलेज भवन निर्माण में हुए भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया तो पूरा विपक्ष एकजुट नजर आया। नेता प्रतिपक्ष ने कहा, अध्यक्ष महोदय कॉलेज भवन निर्माण में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। मेरे पास सबूत हैं। उन्होंने पत्रिका समाचार पत्र को सदन में दिखाया और प्राचार्य द्वारा गड़बड़ी से संबंधित अधिकारियों को लिखे पत्र भी दिखाए।
पीडब्ल्यूडी मंत्री की भूमिका निभा रहीं प्रीति सिंह ने सदन को गड़बड़ी की जांच कराने और दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर विपक्ष को शांत कराया। युवा संसद में कॉलेज भवन निर्माण में भ्रष्टाचार सहित निर्माणाधीन सतना-बमीठा एनएच 39 निर्माण में हो रही लेटलतीफी, भ्रष्टाचार और हादसों के मामले को लेकर भी सदन में विपक्ष के विधायकों ने सत्ता पक्ष को घेरे रखा।
किसानों के मुआवजा वितरण में लापरवाही, नगर परिषद की लापरवाही के कारण शहर में फैली गंदगी, आंगनबाड़ी केंद्रों में घटिया खाद्य सामग्री का वितरण, बेरोजगारी की बढ़ती समस्या सहित कई मुद्दों को चर्चा में शामिल किया गया था। युवा संसद में सीएम की भूमिका आराधना पाठक ने निभाई।
खुशबू पांडेय ने ऊर्जा मंत्री, प्राची शर्मा ने महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री, प्रीति सिंह ने लोक निर्माण विभाग मंत्री, प्रतिक्षा तिवारी ने गृह मंत्री, अभिषेक गौतम ने वित्त मंत्री, काजल बिलौहां ने नगरीय प्रशासन और मोंटी तिवारी ने उच्च शिक्षा मंत्री की भूमिका निभाई।
अंकिता शर्मा ने विस अध्यक्ष, सत्यम पांडेय ने राज्यपाल की भूमिका निभाई। विपक्ष के अनिकेत शुक्ला, आकांक्षा सिंह, प्रशांत गुप्ता, राजेंद्र परमार, सुरुचि जैन, संजना शुक्ला, साबिर बेहना और खुशबू तिवारी आदि ने समस्या उठाकर व्यवस्था पर करारा प्रहार किया। मुख्य अतिथि बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी छतरपुर के लोकपाल प्रो. केएस तिवारी ने कहा, लोकतंत्र में अंतिम शक्ति जनता के हाथ में है।
प्रो.सीएम अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं के प्रदर्शन और संस्था प्राचार्य द्वारा कॉलेज संचालन को लेकर तारीफ की। अध्यक्षता संस्था प्राचार्य प्रो. अमिताभ पांडेय ने की।

Home / Panna / नेता प्रतिपक्ष ने कहा, अध्यक्ष महोदय कॉलेज भवन निर्माण में जमकर भ्रष्टाचार हुआ, मेरे पास सबूत, जानिए क्या हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो