पेट्रोमैक्स की रोशनी में चल रहा था जुआ, 3 पुलिस अधिकारी सस्पेंड

पेट्रोमैक्स की रोशनी में चल रहा था जुआ, 3 पुलिस अधिकारी सस्पेंड

By: Bajrangi rathore

Published: 07 Jul 2019, 01:39 AM IST

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र में लंबे समय से चल रहे जुआ फड़ पर एसपी के निर्देश के बाद भी थाना प्रभारी ने कार्रवाई नहीं की तो एसपी के निर्देशन में स्पेशल टीम ने आधी रात को जवाहर लोधी की नर्सरी में छापामारी की। कार्रवाई के दौरान पेट्रोमैक्स की रोशनी में चल रहे जुआ फड़ को पकड़ा गया।

जुआ खेलते हुए तीन लोग पुलिस की गिरफ्त में आए, जबकि आधा दर्जन लोग अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग निकले। आरोपियों के पास से 20 हजार रुपए से अधिक राशि बरामद की गई है। मामले में पुलिस कार्रवाई में साथ देने की बजाय जुआरियों का साथ देने को लेकर तीन पुलिस अधिकारियों को एसपी ने निलंबित कर दिया है।

एसपी मयंक अवस्थी ने बताया कि क्षेत्र में जुआ फड़ चलने की जानकारी लगातार मिल रही थी। थाना प्रभारी को कार्रवाई के लिए भी निर्देशित किया था। इसके बाद भी उनके द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही थी। इसी कारण उन्होंने कुछ बल पन्ना से भेजा और सुनवानी थाना प्रभारी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

थाना प्रभारी सुनवानी वहीद अहमद खान ने टीम के साथ जवाहर लोधी की नर्सरी में रात 1 बजे छापामारी की। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने पाया कि वहां पर पैट्रोमैक्स की रोशनी में जुआ फड़ चल रहा था। पुलिस ने घेराबंदी कर तीन लोगों को पकड़ लिया। जबकि आधा दर्जन लोग भागने में कामयाब हो गए।

जिन लोगों को पकड़ा गया है उनमें राजू पिता अम्मू प्रसाद गुप्ता (41) निवासी सिहोरा जिला जबलपुर, संतोष पिता किशनलाल चौरसिया (41) निवासी सिहोरा जिला जबलपुर, दिनेश पिता रामचरन बर्मन (26) निवासी सिहोरा जिला जबलपुर शामिल हैं।

जबकि वीरू पाठन निवासी राजनगर, कल्लू खटीक निवासी राजनगर, अद्दे खटीक निवासी राजनगर जिला छतरपुर, बल्लू अग्रवाल निवासी रैपुरा जिला पन्ना, लक्ष्मण सिंह ठाकुर निवासी दनवारा, गोविन्द्र सिंह ठाकुर निवासी दनवारा थाना सिमरिया जिला पन्ना अंधेरे का लाभ लेकर भाग गए। पकड़े गए तीनों के फड़ व जेब से 20 हजार 545 रुपए नकद व तास के 52 पत्ते बरामद किए गए।

इन पर गिरी गाज

एसपी अवस्थी ने बताया, मामले में सिमरिया थाना प्रभारी को नोटिस देकर मामले में उनकी भूमिका की जांच कराने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा चौकी प्रभारी मोहंद्रा हरिराम उपाध्याय और चौकी प्रभारी हरदुआ द्वारका प्रसाद कुशवाहा व थाना सिमरिया में पदस्थ प्रधान आरक्षक रामकृपाल धाकड़ को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

थाना सिमरिया के टीआई आसाराम अहिरवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और जांच शुरू की है। बताया जाता है कि कार्रवाई के दौरान उक्त लोगों द्वारा पुलिस का साथ देने के बजाय आरोपी पक्ष का साथ दिया जा रहा था। इसके संबंध में एसपी को शिकायत मिली थी। इसी के बाद मामले में कार्रवाई की गई है।

Bajrangi rathore Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned