scriptखिलाडिय़ों ने इंदौर में लहराया पचरम, पदक जीतकर बढ़ाया पन्ना जिले का मान | Players woke up at Indore, won the medal | Patrika News

खिलाडिय़ों ने इंदौर में लहराया पचरम, पदक जीतकर बढ़ाया पन्ना जिले का मान

locationपन्नाPublished: Jun 07, 2019 01:48:43 am

Submitted by:

Bajrangi rathore

खिलाडिय़ों ने इंदौर में लहराया पचरम, पदक जीतकर बढ़ाया पन्ना जिले का मान

Players woke up at Indore, won the medal

Players woke up at Indore, won the medal

पन्ना। मप्र के पन् ना जिले के कराते खिलाडिय़ों ने इंदौर में पदक जीतकर जिले का मान बढ़ाया है। ककरहटी. मध्यप्रदेश कराते एसोसिएशन के तत्वावधान में इंदौर के रानीताल स्थित बाबूराव इंडोर स्टेडियम में सब जूनियर और सीनियर स्टेट कराते चैंपियनशिप का आयोजन हुआ।
इसमें जिले के सिद्धांत सिंह चौहान ने रजत और कांस्य पदक जीता, जबकि रुचि सिंह चौहान और आयुष जैन ने कांस्य पदक जीता। खेल कल्याण संघ द्वारा चिल्ड्रेन पार्क देवेंद्रनगर में सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन कर पदक विजेताओं को सम्मानित किया गया। जिले से कराते चैम्पियनशिप में पांच खिलाडिय़ों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
पन्ना जिला कराते खेल कल्याण संघ और मध्य प्रदेश कराते एसोसिएशन की टेक्निकल कमिशन के डायरेक्टर आरपी सिंह ने बताया कि भारत सरकार एवं मध्य प्रदेश ओलंपिक संघ से मान्यता प्राप्त राज्य स्तरीय कराते टूर्नामेंट और कराते एसोसिएशन ऑफ इंडिया के नेशनल सिलेक्शन ट्रायल में जिले के पांच खिलाडय़िों ने भाग लिया जिसमें 13 से 14 वर्ष बालकों की स्पर्धा में सिद्धांत सिंह चौहान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीता, जबकि 45 किलो से अधिक भार वर्ग की फाइट स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।
आयुष जैन ने 11 से 12 वर्ष 30 किलोग्राम से कम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता। रुचि सिंह चौहान ने सीनियर्स वूमेंस 55 से 61 किलोग्राम भार वर्ग की फाइट स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। खुशी गुप्ता और शालिनी तिवारी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया पर पदक नहीं जीत सकी।
पदक विजेताओं को खेल एवं युवा कल्याण विभाग मध्य प्रदेश छात्रवृत्ति से भी सम्मानित करेगी। जिला कराते खेल कल्याण संघ के अध्यक्ष कमलेश जैन, सचिव सेम्पाई विजय सिंह चौहान, सीनियर प्रशिक्षक सेम्पाई कमलकिशोर लखेरा, सेम्पाई मोहम्मद शफी, संतोष विश्वकर्मा आदि ने खिलाडय़िों ने बधाई दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो