scriptप्यार की ‘पहरेदार’ बनी पुलिस, थाने में कराई प्रेमी जोड़े की शादी | Police Made Love Couple Marry in Police Station | Patrika News

प्यार की ‘पहरेदार’ बनी पुलिस, थाने में कराई प्रेमी जोड़े की शादी

locationपन्नाPublished: May 19, 2023 04:01:36 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

शादी के लिए राजी नहीं थे प्रेमी युगल के परिजन…टीआई ने ग्रामीणों की मौजूदगी में थाने में ही कराई शादी…

panna.jpg

,,,,

पन्ना. प्यार को जब परिवारवालों ने स्वीकार नहीं किया तो पुलिस मददगार बनी और प्यार करने वाले प्रेमी जोड़े को सात जन्मों के मजबूत बंधन में बांध दिया। मामला पन्ना जिले का है जहां थाने में हुई प्रेमी जोड़े की शादी जिले में चर्चाओं का विषय बनी हुई है। थाने के परिसर में बने मंदिर में हुई प्रेमी जोड़े के साक्षी ग्रामीण व पुलिसवाले बने और पूरे रीति-रिवाजों के साथ सात फेरे लेकर प्रेमी जोड़ा जन्म जन्म के बंधन में बंध गया।

प्यार की ‘पहरेदार’ बनी पुलिस
थाने में प्रेमी जोड़े की अनोखी शादी का मामला पन्ना जिले के रैपुरा का है जहां रहने वाले सजल और सृष्टि एक दूसरे से प्यार करते थे। दोनों के बीच करीब दो साल से लव अफेयर चल रहा था। दोनों एक दूसरे से शादी भी करना चाहे थे लेकिन जाति का अंतर होने के कारण दोनों के परिवारवाले उनके रिश्ते के खिलाफ थे। दोनों ने परिवारवालों को मनाने की काफी कोशिश की लेकिन जब परिवारवाले नहीं माने तो सजल और सृष्टि ने पुलिस से मदद मांगी। क्योंकि दोनों बालिग थे इसलिए पुलिस ने दोनों के परिजन को बुलाकर मनाने की कोशिश की लेकिन फिर परिजन नहीं माने।

 

यह भी पढ़ें

‘बागेश्वर धाम महाराज के चरणों में रख दूंगा करोड़ों के हीरे’, व्यापारी ने कही बड़ी बात

panna_2.jpg

थाने में ‘सात फेरे’
पुलिस की समझाइश के बाद भी परिजन शादी के लिए राजी नहीं हुए। वहीं दूसरी तरफ सजल और सृष्टि शादी की बात पर अड़े हुए थे ऐसे में पुलिस ने दोनों के बालिग होने के कारण थाना परिसर में ही बने मंदिर में दोनों की शादी ग्रामीणों की मौजूदगी में करा दी। पूरे रीति रिवाज के साथ मंदिर में सजल ने सृष्टि को माला पहनाई और सात फेरे लेकर सात जन्मों तक साथ देने का वादा किया। प्रेमी युगल की शादी करवाने में रैपुरा थाने के प्रभारी सुधीर बेगी ने अहम योगदान रहा। जिन्होंने बताया कि प्रेमी युगल उनसे मदद मांगने आया था और दोनों बालिग थे इसलिए उनकी शादी उनकी मर्जी के अनुसार कराकर दोनों को नए जिंदगी की शुरुआत करने पर आशीर्वाद भी दिया है।

देखें वीडियो- बीच रोड पर ‘जुम्मा-चुम्मा’ करना ऑटो ड्राइवरों को पड़ा महंगा

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8kzla8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो