scriptपन्ना में फिर दागदार हुई वर्दी, पुलिस आरक्षक पर दुष्कर्म का अपराध दर्ज | police officer booked for rape in panna | Patrika News

पन्ना में फिर दागदार हुई वर्दी, पुलिस आरक्षक पर दुष्कर्म का अपराध दर्ज

locationपन्नाPublished: Jul 19, 2018 09:35:57 pm

Submitted by:

Rudra pratap singh

पन्ना कोतवाली में पुलिस आरक्षक के खिलाफ दुष्कर्म का अपराध दर्ज किया गया। जिसमें सजातीय युवती ने लगाए थे आरोपी, एसपी और डीआईजी से भी की थी शिकायत।

police officer booked for rape in panna

police officer booked for rape in panna

पन्ना. जिले की पुलिस अपने एक आरक्षक की करतूत पर फिर शर्मशार हुई। जिले में पदस्थ पुलिस आरक्षक व भाजपा नेता के बेटे पर पुलिस ने एक सजातीय युवती के दैहिक शोषण के आरोप पर दुष्कर्म का अपराध दर्ज कर लिया है। पन्ना कोतवाली में मामले में पुलिस ने बुधवार को आरक्षक पर अपराध दर्ज कर लिया। इससे पूर्व पीडि़ता युवती ने एसपी और डीआईजी से भी शिकायत की थी। लेकिन आरोपी के पुलिसकर्मी होने और पिता के राजनीतिक वजूद के बल पर वह अब तक कार्रवाई से बचता रहा है।
टीआई पन्ना कोतवाली अरविंद कुजूर ने बताया कि आरोपी शौलेंद्र यादव पिता बाबूलाल यादव के खिलाफ सजातीय युवती की शिकायत पर ज्यादती का अपराध दर्ज किया गया है। उन्होने बताया कि पीडि़ता द्वारा आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी शिकायत की गई थी। मामले में पीडि़ता का कहना था कि वह पढऩे के लिये आगरा मोहल्ला में रहती थी। इसी दौरान शैलेंद्र ने उसेे शादी का झंासा देकर उसके साथ ज्यादती की। उसके बाद वह विवाह करने से मुकर गया। पीडि़ता ने मामले में पन्ना एसपी सहित डीआईजी छतरपुर को भी शिकायत दी थी।
यह है पूरा मामला
पीडि़ता ने पूर्व में एसपी और डीआईजी को की गई शिकायत में बताया, पन्ना जिले में पुलिस आरक्षक के पद पर पदस्थ शैलेंद्र पिता बाबू लाल यादव निवासी आगरा मोहल्ला पन्ना ने वर्दी की धौंस दिखाते हुए उसके साथ करीब एक साल तक दुष्कर्म किया। पुलिस आरक्षक शैलेंद्र उसे और उसके परिवार को ये धमकी दी थी कि अगर इसकी शिकायत किसी से की तो जान से मारवा देगा। इतना ही नहीं वर्दी की धौंस दिखाते हुए शैलेंद्र हमेशा यही कहता था कि वह पुलिस में है उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। पीडि़ता ने बताया आरोपी शैलेंद्र 2017 में सागर मप्र में पदस्थ था। वर्ष 2017 के नवंबर से शैलेंद्र का ट्रांसपर पन्ना जिले में हुआ था।
इससे पहले फरवरी 2017 से शैलेंद्र आगरा मोहल्ला के उसके मित्र रोहित के किराए के मकान में शैलेंद्र के द्वारा शादी का झांसा देकर उसके साथ आनैतिक संबंध बनाए । जब शादी के लिए शैलेंद्र से कहा तो वह राम मंदिर जनकपुरा रोड ले गया। जहां पर उसने सिंदूर से मेरी मांग भर दी और कहने लगा कि आज से तुम मेरी पत्नी हुई। इसके बाद शैलेंद्र उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा।
दबाव बनाकर किया था समझौता
फरवरी 2018 में जब मुझे यह पता चला कि शैलेंद्र की शादी तय हो गई तो उसने शैलेंद्र से इसका विरोध किया। 28 फरवरी को कलेक्टर पन्ना व 20 मार्च को एसपी पन्ना से इसकी लिखित शिकायत की। शिकायत पता आरक्षक शैलेंद्र को लगी तो वह अपने साथियों के साथ जबरन घर में घुस आया और मेरे पिता के सिर में कट्टा रखकर बोला किय अपनी पुत्री से कह दो कि राजीनामा कर ले नहीं तो तुम लोगों को जान से मार देंगे।
इसके बाद शैलेंद्र शादी ने अपनी शादी रोक दी और मुझसे शादी करने के लिए तैयार हो गया। तब जाकर मेरे अपनी शिकायत वापस ले ली। युवती ने बताया कि मैं अपने परिवार के साथ पन्ना एसपी के यहां पूरे दिन शिकायती आवेदन लेकर बैठी रही लेकिन शैलेंद्र के पुलिस में होने के कारण एसपी ने भी मेरी फरियाद नहीं सुनी। जब एसपी के यहां से मुझे न्याय नहीं मिला तो मैं छतरपुर डीआईजी के यहां न्याय की लगाने की गुहार लगाने के लिए गई थी। आखिरकार मामले में युवती की शिकायत पर आरोपी पुलिस आरक्षक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो