scriptमप्र के साथ ही उप्र में भी शराब की करता था बिक्री, पुलिस ने की रेड तो हुआ भंडाफोड़, जानिए फिर क्या हुआ | police red in wine factory | Patrika News
पन्ना

मप्र के साथ ही उप्र में भी शराब की करता था बिक्री, पुलिस ने की रेड तो हुआ भंडाफोड़, जानिए फिर क्या हुआ

मप्र के साथ ही उप्र में भी शराब की करता था बिक्री, पुलिस ने की रेड तो हुआ भंडाफोड़, जानिए फिर क्या हुआ

पन्नाMar 30, 2019 / 06:54 pm

Bajrangi rathore

police red in wine factory

police red in wine factory

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले में धरमपुर थाने की पुलिस ने ग्राम दानी का पुरवा में शराब बनाने की अवैध भट्ठी में छापामार कार्रवाई की। पुलिस ने 250 लीटर कच्ची शराब और 30 प्लास्टिक के डिब्बों में भरा कच्चा महुआ लाहन एवं शराब बनाने में उपयोग होने वाली सामग्री जब्त की है।
आरोपी को गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार धरमपुर थाना प्रभारी राकेश तिवारी को सूचना मिली कि ग्राम दानी का पुरवा में राजू उर्फ रामेश्वर लोधी पिता रामऔतार लोधी लम्बे समय से अवैध रूप से देसी शराब बनाकर बड़े पैमाने पर बिक्री का कारोबार करता है। वह क्षेत्र के साथ ही सीमावर्ती उप्र के इलाकों में अवैध रूप से शराब की बिक्री करता था।
सूचना प्राप्त होने पर थाना प्रभारी राकेश तिवारी, चौकी प्रभारी खोरा बीएल पाडेय तथा चौकी प्रभारी नरदहा टीके व्यापारी व थाना अजयगढ़ से सरिता तिवारी, जेआर तिवारी, बीडी लाल, अशोक एवं हमराही स्टॉफ ने ग्राम दानी का पुरवा में घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
बड़ी मात्रा में बनाई जा रही थी शराब

पुलिस के अनुसार आरोपी बड़ी मात्रा में शराब बनाकर विक्रय का काम करता था। कार्रवाई में जब्त 250 लीटर शराब की अनुमानति कीमत 37,500 रुपए आंकी गई है। इसके अलावा मौके से 30 प्लास्टिक के डिब्बा कच्चा लहान एवं शराब बनाने के उपकरण जब्त किए गए। कार्रवाई से आसपास के क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति रही।
एक माह पहले नोट कराए थे गांवों के नाम

गौरतलब है कि एसपी व कलेक्टर ने करीब एक माह पूर्व निर्वाचन संबंधी प्रेस कांफ्रेंस ली थी। जिससे मीडिया कर्मियों ने जिलेभर में शराब के बड़े पैमाने पर हो रहे अवैध करोबार की ओर ध्यान दिलाया था। धरमपुर थाना क्षेत्र के खोरा चौकी के कुछ गांवों के नाम भी कलेक्टर व एसपी को नोट कराए गए थे।
शनिवार को जहां कार्रवाई की गई है यह उन्हीं में से एक गांव है। अभी धरमपुर थाना क्षेत्र के ही खोरा, रमजूपुर, पंचमपुर, मडऱका, मगदा का पुरवा सहित करीब दो दर्जन गांवों में बड़े पैमाने पर शराब बन रही है। भ्रष्टाचार विरोधी मोर्चा के वीरेंद्र सिंह यादव ने बताया, उन्होंने मामले में ओवदन कलेक्टर को दिया था।
उनका आरोप है कि शराब के अवैध कारोबार के फलने-फूलने में स्थानीय पुलिस और आबकारी अमले की भूमिका है। वरिष्ठ अधिकारियों को गांव के नाम नोट कराने के बाद भी सिर्फ एक ही जगह कार्रवाई हो पाई है, इससे साबित हो रहा है कि मामले को वरिष्ठ अधिकारी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

Home / Panna / मप्र के साथ ही उप्र में भी शराब की करता था बिक्री, पुलिस ने की रेड तो हुआ भंडाफोड़, जानिए फिर क्या हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो