scriptपन्ना करेगा मतदान, जिसमें सहभागी बनेंगे जिलेवासी | Polling will emerge | Patrika News

पन्ना करेगा मतदान, जिसमें सहभागी बनेंगे जिलेवासी

locationपन्नाPublished: Nov 15, 2018 01:36:03 am

Submitted by:

Bajrangi rathore

पन्ना करेगा मतदान, जिसमें सहभागी बनेंगे जिलेवासी

 Polling will emerge

Polling will emerge

पन्ना। विधानसभा चुनाव में जिला प्रशासन की ओर से 80 फीसदी मतदान का लक्ष्य रखा गया है। इस लक्ष्य को पाने के लिए प्रशासन की ओर से सभी जरूरी तैयारियां की जा रही हैं। लोगों को जागरूक करने बीते एक माह से लगातार विविध प्रतियोगिताओं और जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत मतदान केंद्रों को सजाने, दीपदान, कैंडल मार्च सहित कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। पन्ना करेगा मतदान अभियान के तहत मतदान केंद्रों को दीपों से सजाया गया।
शत-प्रतिशत मतदान का लिया संकल्प

जिले में लोकतंत्र की जड़े थीम के अन्तर्गत पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन मतदाताओं को जागरूक करने के लिए किया गया। इसी के तहत जिला सेनानी करण सिंह के मार्गदर्शन में होमगार्ड कार्यालय में दो कदम बेहतर कल के लिए कार्यक्रम शुरू किया गया। इसमें होमगार्ड कार्यालय में फूलदार एवं फलदार पौधों का रोपण किया गया।
इन पौधों की देखभाल करने की पूर्ण जवाबदारी सैनिक पूरन लाल द्वारा ली गई है। इस दौरान होमगार्ड के समस्त अधिकारी-कर्मचारियों एवं सैनिकों ने 28 नवंबर को होने वाले मतदान में शत प्रतिशत स्वयं एवं परिवार के सभी सदस्यों को अपना मत देने हेतु प्रेरित किया गया।
छत्रसाल कॉलेज में बुजुर्ग मतदाताओं का सम्मान

स्वीप गतिविधियों के अन्तर्गत बुधवार को छत्रसाल कॉलेज में पोलिंग बूथ क्रमांक 189, 190, 191 एवं 192 के बुजुर्ग मतदाताओं को महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सीएम. अग्रवाल एवं वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. एके. खरे, डॉ. उषा मिश्रा एवं पोलिंग बूथ के बीएलओ. संजय शुक्ला एवं रामकिशोर दुुबे, नर्मदा सेन द्वारा शाल भेंटकर उनका सम्मान किया गया।
पोलिंग बूथ के वरिष्ठ मतदाता सुरेन्द्र सिंह, हरचरण शिवहरे, धनीराम रैकवार, कुनकुन बाई, कैलाश कुमार वाल्मीक को शाल भेंट कर सम्मानित किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सीएम. अग्रवाल ने शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये पात्रता प्राप्त मतदाताओं से मतदान करने का आह्वान किया। इस कार्यक्रम में लगभग 250 की संख्या में छात्र छात्राओं की उपस्थित रही।
गुनौर में जनसभा

कलेक्टर खत्री के निर्देशानुसार तहसील गुनौर अन्तर्गत 14 नवंबर को विभिन्न ग्रामों में जनसभाओं का आयोजन किया गया। इसमें ग्राम बहरासर, लखनपुर, बिलघड़ी में जनसभा कर मतदाताओं से अधिक से अधिक वोटिंग की अपील की गई। इस दौरान दिव्यांग, महिला एवं वरिष्ठ मतदाता को मत करने के लिए आमंत्रित किया गया। सभी से आग्रह किया गया मतदान दिवस 28 को वोट देने जरूर जाएं जिससे मतदाताओं द्वारा शतप्रतिशत मतदान का लक्ष्य पूरा कराया जा सके।
देवेन्द्रनगर में भी आमजन सभा

मतदाता जागरुकता अभियान के तहत बुधवार को नगर परिषद के वार्ड 14 पानी की टंकी के पास आमजन सभा का आयोजन किया गया एवं मतदाताओ को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तहसीलदार तहसील उमेश गौतम, बीएमओ, सीएमओ केके. तिवारी एवं हल्का पटवारी व समस्त नगर परिषद का स्टाफ उपस्थित रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो