scriptPost-mortem done 30hours after death due to non-availability of doctor | MP में शव की बेकद्री- मौत के 30 घंटे बाद हो सका पोस्टमार्टम | Patrika News

MP में शव की बेकद्री- मौत के 30 घंटे बाद हो सका पोस्टमार्टम

पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टर के इंतजार के दौरान ही महिला के शव से आने लगी दुर्गंध

पन्ना

Published: May 10, 2022 09:45:37 am

पन्ना। मध्यप्रदेश में चिकित्सकों की कमी का असर अब विभिन्न जिलों मे देखने को मिल रहा है। ऐसा ही एक मामला पन्ना से भी आया है जहां एक महिला के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए परिजन को करीब 30 घंटे का इंतजार करना पड़ा।

panna_death_1.jpg

यह मामला पन्ना की रैपुरा तहसील क्षेत्र में आया है। जहां पोस्टमार्टम में हुई देरी के कारण शव की बेकद्री से दुर्गंध आने लगी थी। ऐसे मेंउसके आसपास खड़ा होना तक मुश्किल हो गया।

ग्रामीणों के अनुसार रैपुरा के ग्राम सलैया सिमारी में शनिवार की सुबह एक गर्भवती की कुएं में गिरने से मौत हो गई। परिजन शाम पांच बजे पुलिस के साथ शव का पोस्टमार्टम कराने अस्पताल पहुंचे।

वहां एक ही डॉक्टर होने व महिला के नवविवाहित होने के कारण पोस्टमार्टम शनिवार को नहीं हो सका। दूसरे दिन दोपहर 12 बजे के बाद डॉक्टर के आने पर पोस्टमार्टम शुरू हुआ। तब तक शव इतनी तेज दुर्गंध देने लगा था कि लोग पास में जा नहीं पा रहे थे।

शाहनगर से मांगा था डॉक्टर
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रैपुरा में पदस्थ डॉ. एमएल चौधरी ने बताया कि महिला नवविवाहित थी। इसलिए उसके शव का पोस्टमार्टम करने के लिए कम से कम दो डॉक्टरों का होना जरूरी था। उन्होंने शनिवार की शाम को ही शाहनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सूचना भेजकर पोस्टमार्टम के लिए एक डॉक्टर मांगा था। लेकिन, शनिवार को शाहनगर से नहीं आने के कारण पोस्टमार्टम अटक गया।

शव सुरक्षित रखने के इंतजाम तक नहीं
परिजनों ने बताया कि पीएचसी रैपुरा में शव को सुरक्षित रखने के कोई इंतजाम नहीं हैं। अस्पताल प्रबंधन भी शव को लावारिस छोड़ देता है। इस मामले में भी ऐसा ही दिखा। शव को सुरक्षित रखने के लिए बर्फ य डीप फ्रीजर की कोई व्यवस्था नहीं की गई। इसका असर यह हुआ कि रविवार की सुबह होते - होते शव सड़ांध मारने लगा। दोपहर 12 बजे के बाद शाहनगर से डॉक्टर सर्वेश लोधी पहुंचे, तब पोस्टमार्टम हो सका। इस दौरान दुर्गंध इतनी थी कि वहां खड़े होना मुश्किल था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के सारे MLA-Minister हुए बागी, उद्धव के साथ बचे सिर्फ MLC-Minister और बेटा आदित्य ठाकरेMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में क्या बन रहे हैं नए सियासी समीकरण? बागी एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से की फोन पर बातचीतRajasthan Invest Summit : कांग्रेस शासित राजस्थान में 1.68 लाख करोड़ के निवेश की तैयारी में Rahul Gandhi के 'Double A'जम्मू कश्मीर: अमरनाथ यात्रा से पहले डोडा में पुलिस पर हमले की साजिश रच रहा लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, चीनी पिस्तौल बरामदRam Nath Kovind Vrindavan Visit : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वृंदावन पहुंचे, सीएम योगी ने किया स्वागत, जानें पूरा कार्यक्रमExclusive Interview: राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को किस आधार पर जीत की उम्मीद और क्या बोले आदिवासी महिला के खिलाफ उम्मीदवारी परराष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज नामांकन दाखिल करेंगेभारतीय टीम ने आयरलैंड को पहले टी-20 में 7 विकेट से रौंदा, हार्दिक पांड्या और दीपक हूडा का दमदार प्रदर्शन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.