पन्ना में बंद होगा रेलवे टिकट आरक्षण केंद्र, पोस्ट ऑफिस से होगा शुरू

पन्ना में बंद होगा रेलवे टिकट आरक्षण केंद्र, पोस्ट ऑफिस से होगा शुरू
Railway ticket reservation will be closed in Panna

Bajrangi Rathore | Publish: Jun, 19 2019 10:53:45 PM (IST) Panna, Panna, Madhya Pradesh, India

पन्ना में बंद होगा रेलवे टिकट आरक्षण केंद्र, पोस्ट ऑफिस से होगा शुरू

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले में रेल आने की आस लगाए बैठे जिले के लोगों के हाथ से टिकट आरक्षण केंद्र भी खिसक गया और भनक तक नहीं लगने दी गई। नगर के प्राणनाथ बस स्टैंड में संचालित रेलवे के टिकट आरक्षण केंद्र में प्रतिदिन औसत डीलिंग फार्म प्रतिशत कम होने और प्रशासनिक सेटअप नहीं होने के कारण रेल प्रबंधन से इसे बंद करने का निर्णय लिया है।

पूर्व में जैसा रीवा में किया गया था उसी तरह से पन्ना में भी टिकट आरक्षण का काम पोस्ट ऑफिस को सौंपा जा सकता है। गौरतलब है कि पन्ना में जिम्मेदारों की लचर कार्यशौली के चलते पन्ना को जो मिलना चाहिए वह नहीं मिल पा रहा है। यहां हीरा निकलने के बाद भी डायमंड पार्क इंदौर को दे दिया गया और डायमंड म्यूजियम खजुराहो चला गया।

इंजीनियरिंग और एग्रीकल्चर कालेज खुलवाने को लेकर कोई भी जिम्मेदार सक्रिय नहीं दिखा। जिले के लोग लंबे अर्से से इंतजार कर रहे हैं कि पन्ना में रेल आएगी। भूमि अधिग्रहण का कार्य शुरू होने के बाद उम्मीदें बलवती होने लगी थीं। रेल आने में अभी सालों लग सकते हैं, लेकिन यहां पहले से मौजूद रेलवे टिकट आरक्षण केंद्र को रेलवे ने बंद करने का फैसला किया है।

पोस्ट मास्टर जनरल जबलपुर रीजन को लिखा पत्र

पश्चिम मध्य रेलवे के वाणिज्यिक विभाग की ओर से पोस्ट मास्टर जनरल जबलपुर रीजन को लिखे पत्र में यह जानकारी दी गई है कि पन्ना टिकट आरक्षण केंद्र में प्रतिदिन औसत डीलिंग फार्म प्रतिशत कम होने और प्रशासनिक सेटअप नहीं होने के कारण रेलवे इसे बंद करना चाहता है। इसमें बताया गया कि रेलवे इस आरक्षण केंद्र को पोस्ट ऑफिस में परिवर्तित करना चाहता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned