scriptकोरोना पॉजिटिव के प्राइमरी कांट्रेक्ट में आये 19 लोगों के लिए गए सेंपल | Samples for 19 people who came to Corona positive's primary contract | Patrika News

कोरोना पॉजिटिव के प्राइमरी कांट्रेक्ट में आये 19 लोगों के लिए गए सेंपल

locationपन्नाPublished: May 26, 2020 09:31:37 pm

Submitted by:

Shashikant mishra

आज 32 लोगों के सेंपल जांच के लिए भेजे गए बायरोलॉली लैब सागरकंटेनमेंट जोन घोषित ग्राम बरबसपुरा के घर-घर में जाकर स्वास्थ्य विभाग की आरआरटी टीम ने की सेहत की जांच

जिला अस्पताल में बनाए गए कोविड केयर सेंटर का नजारा

जिला अस्पताल में बनाए गए कोविड केयर सेंटर का नजारा

पन्ना. अमानगंज थाना क्षेत्र के ग्राम बरबसपुरा में कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक के फस्ट और सेकंड कांट्रेक्ट में आये सभी लोगों को आईसुलेट कर दिया गया है। फस्ट कांट्रेक्ट में आये १९ लोगों के सेंपल मंगलवार को लिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज ३२ लोगों के सेंपल जांच के लिए बायरोलॉजी जैब सागर भेजे गए हैं। जिनकी जांच रिपोर्ट आगामी एक-दो दिन में जिले को मिल सकती है।

गौरतलब है कि ग्राम बरबसपुरा निवासी युवक का स्वास्थ्य खराब होने के बाद उसे जिला अस्पताल लाया गया था। जिसके सेंपल लेकर जांच के लिए बायरोलॉजी जैब सागर भेजा गया था। 25 मई की शाम को 21 जांच सेंपलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें पन्ना ब्लॉक के अन्तर्गत ग्राम बरबसपुरा निवासी 24 वर्षीय युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। इस प्रकार जिले में कुल 4 कोरोना वायरस के प्रकरण पाए जा चुके हैं।

यह है ट्रेवल हिस्ट्री
25 मई को पाया गया कोरोना वायरस पुष्ट मरीज दिल्ली से 15 मई को चलकर विभिन्न प्रकार के वाहनों का प्रयोग करते हुए 16 मई को पन्ना जिले के ग्राम बरबसपुरा पहुंचा था। चौथे कोरोना वायरस प्रकरण के सभी प्राइमरी एवं सेकंडरी कॉन्टेक्ट वाले व्यक्तियों की पहचान कर कोविड-19 के जांच नमूने लेकर जांच हेतु बायोलॉजी लैब सागर भेजे गए हैं । फस्ट कांट्रेक्ट में आये १९ लोगों की भी सेंपलिंग की गई है। सभी प्राइमरी एवं सेकंडरी कॉन्टेक्ट वाले व्यक्तियों एवं संदिग्ध व्यक्तियों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर रखा गया है।

आरआरटी टीमों ने दिनभर किया स्वास्थ्य परीक्षण
कंटेनमेंट घोषित ग्राम बरबसपुरा में सुबह से ही स्वास्थ्य विभाग की आरआरटी टीमें पहुंच गई थीं। उक्त टीमों द्वारा दिनभर घर-घर जाकर गांव के लोगों के सेहत की जांच की गई। इसके साथ ही गांव के लोगों के घरों से बाहर निकलने में रोक लगा दी गई है। प्रशासन द्वारा गांव तक जाने वाले सभी मार्गों को बंद कर दिया गया है और मार्ग पर पहरा बैठा दिया गया है। दिनभर गांव की गलियों में सन्नाटा पसरा रहा।

अब तक लिए गए 373 सेंपल
सीएमएचओ डॉ. एलके तिवारी ने बताया अब तक जिले में कुल 373 नमूने लिए जा चुके हैं । 337 नमूने निगेटिव पाए गए हैं। 32 सैम्पल रिपोर्ट अप्राप्त है । पैथॉलोजी द्वारा 4 सेंपल रिजेक्ट किए गए। एक पॉजिटिव व्यक्ति पूर्णता स्वस्थ होकर अपने घर चला गया है। तीन पॉजिटिव व्यक्तियों को जिला चिकित्सालय में स्थापित आइसोलेशन सेंटर में भर्ती किया गया है। उन्होंने बताया अब तक बारह के जिलों और राज्यों से आये कुल 53 हजार 325 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण और स्क्रीनिंग की गई है। अब तक जिले में कुल 28 हजार 900 व्यक्तियों को होम क्वारंटीन में रखा गया है। जिसमें 18 हजार 614 व्यक्तियों का होम कोरेन्टाईन पूर्ण किया गया। हॉस्पिटल आईसोलेशन में 3 मरीज भर्ती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो