script

बच्चों की पहुंच से दूर कर दिया स्कूल-अब कैसे हो पढ़ाई

locationपन्नाPublished: Oct 24, 2021 06:55:16 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

बोरिंग करने के दौरान आग लगने की घटना के बाद मिडिल स्कूल को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है।

बच्चों की पहुंच से दूर कर दिया स्कूल-अब कैसे हो पढ़ाई,बच्चों की पहुंच से दूर कर दिया स्कूल-अब कैसे हो पढ़ाई

बच्चों की पहुंच से दूर कर दिया स्कूल-अब कैसे हो पढ़ाई,बच्चों की पहुंच से दूर कर दिया स्कूल-अब कैसे हो पढ़ाई

पन्ना/गुनौर. गांव के एक स्कूल में बोरिंग के दौरान आग निकलने के बाद स्कूल को अस्थाई रूप से बंद कर तीन किलोमीटर दूर शिफ्ट कर दिया है। ऐसे में शिक्षक तो जैसे तैसे पहुंच रहे हैं। लेकिन बच्चों का तीन किलोमीटर दूर स्कूल पहुंचना चुनौती बन गया है, ऐसे में आधे बच्चे भी स्कूल नहीं पहुंच पा रहे हैं।
नगर परिषद गुनौर के समीपी ग्राम झुमटा में 18 अक्टूबर को बोरिंग करने के दौरान आग लगने की घटना के बाद मिडिल स्कूल को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। यहां के बच्चों को तीन किलोमीटर दूर पाली में शिफ्ट किया गया है। इससे बच्चों का स्कूल जाना ही बंद हो गया है।
10-12 बच्चे ही पाली पहुंच रहे स्कूल


मिडिल स्कूल झुमटा के भवन में प्राथमिक और माध्यमिक की क्लास लगती हैं। पहली से आठवीं तक के 121 बच्चे दर्ज हैं। इन्हें पाली स्कूल जाने को कहा गया है, ऐसे में शिक्षक तो पाली स्कूल तक पहुंच रहे हैं लेकिन आवागमन की सुविधा नहीं होने के कारण बच्चे नहीं जा रहे। 121 में से मिडिल सेक्शन के 10-12 बच्चे ही पाली स्कूल पहुंच रहे हैं। इससे झुमटा स्कूल के एक सैकड़ा बच्चों की करीब एक सप्ताह से पढ़ाई छूटी हुई है।
जल्द जमा करें गाड़ी टैक्स नहीं तो हो सकती है बदनामी


अभिभावकों ने बताया कि झुमटा से पाली के लिए बस व ऑटो आदि नहीं चल रहे हैं। ऐसे हालात में वे बच्चों को किसके सहारे दो-तीन किमी दूर भेज दें। घटना के बाद से प्रशासन के अधिकारी प्रतिदिन झुमटा में बोरिंग की स्थिति की जानकारी ले रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो