एसपी के जूते में बैठा था 'जहरीला' सांप, उठाते ही काटा !

बरसात के मौसम में छोटी छोटी सी लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है, ऐसी ही लापरवाही का शिकार पन्ना एसपी मयंक अवस्थी हो गए जिन्हें सांप ने काट लिया..

By: Shailendra Sharma

Published: 12 Aug 2020, 03:30 PM IST

पन्ना. पन्ना एसपी मयंक अवस्थी को एक जहरीले सांप ने काट लिया हालांकि उनकी तबीयत ठीक है और उन्हें एहतियात के तौर पर जबलपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत सामान्य है। फिलहाल उन्हें 48 घंटे तक डॉक्टर्स की देखरेख में रखा गया है। एसपी मयंक अवस्थी दफ्तर जाने के लिए जूते पहन रहे थे इसी दौरान जूते में बैठे सांप से उनका हाथ टच हो गया था।

जूते में बैठा था जहरीला सांप
एसपी मयंक अवस्थी घर से एसपी दफ्तर के लिए निकल रहे थे इसी दौरान जैसे ही उन्होंने पहनने के लिए अपने जूते उठाए तो उन्हें ऐसा लगा जैसे उनके हाथ में कुछ टच हुआ उन्होंने तुरंत जूते के अंदर देखा तो उसमें सांप का बच्चा बैठा हुआ था जो फुफकार रहा था। एसपी मयंक अवस्थी को लगा कि सांप ने उन्हें काट लिया है उन्होंने तुरंत पन्ना जिला अस्पताल के डॉक्टर्स को सूचना दी जिसके बाद डॉक्टर्स की टीम उनके बंगले पहुंची और उनकी जांच की। जांच के दौरान ऐसे कोई भी लक्षण नहीं मिले हैं जिससे ये प्रतीत होता हो कि एसपी को सांप ने काटा है फिर भी एहतियातन जबलपुर रेफर कर दिया गया है जहां अस्पताल में भर्ती एसपी मयंक अवस्थी की डॉक्टर्स देख रेख कर रहे हैं।

बारिश में जूते को पहनने से पहले देख लें
बता दें कि बारिश के मौसम में अक्सर सांप के छोटे छोटे बच्चे घरों में आ जाते हैं और जूतों, अलमारियों या अन्य जगहों पर जाकर छिप जाते हैं ऐसे में आप जब भी बारिश के मौसम में जूते पहनें तो एक बार उन्हें अंदर से सावधानी से देख लेना चाहिए। क्योंकि कई बार जूतों के अंदर सांप के बैठे होने की खबरें आती रही हैं।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned