scriptपेयजल समस्या के निराकरण पर ग्रामवासी प्रशासन को बोले थैंक्स | Speaking to the villagers administration on thanks | Patrika News

पेयजल समस्या के निराकरण पर ग्रामवासी प्रशासन को बोले थैंक्स

locationपन्नाPublished: Jun 16, 2019 12:48:03 am

Submitted by:

Bajrangi rathore

पेयजल समस्या के निराकरण पर ग्रामवासी प्रशासन को बोले थैंक्स

Speaking to the villagers administration on thanks

Speaking to the villagers administration on thanks

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले के पन्ना जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत लुहरहाई की छोटी लुहरहाई एवं नई दुनिया आदिवासी बस्ती में भीषण गर्मी के चलते पेयजल का संकट गहरा गया था। इस बस्ती के लोगों को पेयजल के लिए आबादी से दूर स्थित जलस्रोतों में पानी लेने जाना पड़ता था।
इस बात की जानकारी जिला प्रशासन को लगने के उपरांत समस्या का निदान करने की कार्यवाही प्रारंभ की गई। जनपद पंचायत एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की टीम ने मौके पर जाकर गांव के जलस्रोतों का सर्वे किया। गांव वालों ने बताया कि दो साल पहले बोर किया गया था।
इस बोर में पहले हैंडपंप स्थापित किया गया था, लेकिन पानी बस्ती के लिए उपलब्ध नहीं हो पा रहा था। इस वर्ष छोटी लुहरहाई एवं नई दुनिया बस्ती में पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने बोर की सफाई आदि कर उसे चालू करने के लिए एक हार्स पावर का मोटरपंप स्थापित कर पानी निकालना प्रारंभ किया।
इस जलस्रोत से पर्याप्त पानी मिलने के चलते छोटी लुहरहाई एवं नई दुनिया बस्ती को पानी उपलब्ध कराने के लिए 500 मीटर की पाइप लाइन डाली गई। अब यहां के लोगों को पेयजल एवं निस्तार के लिए पर्याप्त मात्रा में जल उपलब्ध होने लगा है। ग्रामवासियों ने प्रशासन को धन्यवाद दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो