अकेले की दम पर करता था चोरी, ऐसे आया गिरफ्त में

अकेले की दम पर करता था चोरी, ऐसे आया गिरफ्त में

By: Bajrangi rathore

Published: 01 Jul 2019, 10:58 PM IST

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले के गुनौर, सलेहा और देवेंद्रनगर थाना क्षेत्र में सक्रिय बाइक चोर को पुलिस ने उसके घर में घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। आरोपी से की गई पूछताछ में उसने आधा दर्जन चोरी की वारदात स्वीकार की है।
आरोपी से मिली जानकारी के आधार पर चोरी की पांच बाइक बरामद की गई हैं, जबकि एक पूर्व में पुलिस की चेकिंग के दौरान मौके पर छोड़कर भाग गया था।

आोरोपी के पास से पुलिस ने डेढ़ लाख रुपए नकद भी बरामद किया है। एसपी रियाज इकबाल ने बताया, बीते कुछ दिनों में जिले के गुनौर, देवेंद्रनगर और सलेहा थाना क्षेत्रों में बाइक चोरी की कई घटनाएं सामने आई थीं। इन्हें देखते हुए सभी थाना प्रभारियों को बाइक चोर गिरोहों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए थे।

इससे पूर्व शिवा चौधरी निवासी सोहावल जिला सतना ने सलेहा थाना में रिपोर्ट लिखाई थी कि 25 जून को भोज परीक्षा के दौरान उसकी बाइक हाईस्कूल प्रांगण सलेहा से चोरी हो गई। इसी प्रकार रजनीश पिता गुलाब चौरसिया निवासी गंज ने बताया, 28 जून को करीब 3 बजे उसकी बाइक अस्पताल के सामने से चोरी हो गई।

मामले में नवागत थाना प्रभारी सलेहा निरंकार सिंह परिहार ने उक्त चोरियों को चुनौतीपूर्ण स्वीकार करते हुए सहयोगी टीम फैलाकर कस्बा एवं देहात में मुखबिरों का जाल फैलाया।

सीसीटीवी कैमरों से संदेही की पहचान

कस्बा सलेहा में हुई चोरी की वारदातों के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से फुटेज पुलिस ने देखे और मुखबिरों को दिखाया। मुखबिरों ने संदेही की पहचान अशोक पिता रज्जू विश्वकर्मा (26) साल निवासी लुहरगांव के रूप में की। संदेही की पहचान होने पर पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए जाल बुना और उसके घर के आसपास सभी जगह मुखबिर लगा दिए।

एक जुलाई को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली, संदेही अपने घर में है और वहां से कहीं बाहर भागन की फिराक में है। मुखबिर की सूचना की तस्दीक के लिए थाना प्रभारी सलेहा ने तत्परतापूर्वक संदेही के घर के आसपास पुलिस बल के साथ घेराबंदी की। संदेही पुलिस को देखकर भागने लगा, जिसे पकड़ लिया गया।

पूछताछ पर नागौद बस स्टैंड से करीब 2 साल पहले बाइक बिना नंबर की चोरी करने की बात स्वीकार की। इसके अलावा एक बाइक एमपी 35 एमसी 5622 सहकारी बैंक के सामने देवेन्द्रनगर, एक ग्राम बड़ौरा थाना देवेन्द्रनगर, एक हरद्वाही मोड़, 25 जून को एक हाईस्कूल सलेहा के प्रांगण से व 28 जून को सलेहा अस्पताल के सामने से सहित कुल 6 बाइक चोरी करना कबूला। आरोपी की जानकारी के आधार पर 5 बाइक जब्त कर ली गई हैं।

बेच देता था बाइक

आरोपी से करीब 1.50 लाख रुपए भी जब्त किए गए हैं। पूछताछ में बताया कि चोरी की बाइक बेचकर तार खरीदता था। पूछताछ में अन्य मामलों के खुलासा की संभावना है। कार्रवाई में थाना प्रभारी निरंकार सिंह, रामऔतार पटेल, शिवकुमार गर्ग, पर्वत सिह, रामरूप पाठक, शिवम शर्मा, आदित्य, सुशील, भरत पांडेय, सेवकलाल, आनंद बागरी, भूपेन्द्र त्रिपाठी, रश्मि त्रिपाठी, अशोक सेन का सराहनीय योगदान रहा। एसपी ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Bajrangi rathore Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned