scriptपन्ना में साढ़े तीन हजार छात्रों ने दी नवोदय प्रवेश परीक्षा | Students give Navodaya entrance exam in Panna | Patrika News

पन्ना में साढ़े तीन हजार छात्रों ने दी नवोदय प्रवेश परीक्षा

locationपन्नाPublished: Jan 12, 2020 02:24:26 am

Submitted by:

Pushpendra pandey

10 केंद्रों में सुबह 11.30 बजे से एकसाथ शुरू हुई थी परीक्षा
 

Navodaya entrance exam in Panna

Navodaya entrance exam in Panna

पन्ना. जवाहर नवोदय विद्यालय रमखिरिया में कक्षा ६वीं में प्रवेश के लिए आयोजित पात्रता परीक्षा शनिवार को १० परीक्षा केंद्रों में एकसाथ हुई। परीक्षा में तीन चार हजार से भी अधिक परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया। परीक्षा देने के लिए कुल ४ हजार ५४५ परीक्षार्थी दर्ज थे। इनमें से ३६३३ परीक्षार्थियों ने परीक्षा में हिस्सा लिया, जबकि ९१२ अनुपस्थित रहे।
सुबह 11.30 बजे शुरू हुई परीक्षा
जिला मुख्यालय पर एक्सीलेंस स्कूल पन्ना और मनहर हायर सेकंडरी स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। एक्सीलेंस स्कूल पन्ना में परीक्षा के लिए दर्ज ५०० छात्रों में से ३९४ परीक्षार्थी शामिल हुए। इसी प्रकार से परीक्षा केंद्र मनहर कन्या उमावि में दर्ज ५३८ में से ४३८ परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा सुबह ११.३० बजे से शुरू हुई थी।

पवई के दो केंद्रों में हुई परीक्षा
नवोदय विद्यालय में प्रवेश परीक्षा के लिए पवई में दो परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा केंद्र उत्कृष्ट विद्यालय में 500 में से ४२७ परीक्षार्थी शामिल हुए, जबकि ७३ अनुपस्थित रहे। कन्या हायर सेकंडरी में 303 में से 254 छात्रों ने परीक्षा दी। कुछ परीक्षार्थी समय से केंद्रो पर न पहुंच पाने के कारण परीक्षा देने से वंचित रहे। उप संचालक शिक्षा ने बताया कि पूर्व में 11 बजे तक केंद्र में उपस्थित होने की सूचना दी गई थी।
गुनौर में भी दो केंद्रों में हुई परीक्षा
गुनौर के 2 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा हुई। शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया। गुनौर हायर सेकंडरी प्राचार्य राम गोपाल पाठक ने बताया कि नवोदय प्रवेश परीक्षा हेतु गुनौर हायर सेकंडरी में 400 बच्चे दर्ज थे जिनमें से 327 छात्र उपस्थित एवं 73 छात्र अनुपस्थित थे। सरस्वती हायर सेकंडरी परीक्षा केंद्र में 480 छात्र दर्ज थे जिनमें से 416 छात्र उपस्थित थे, 64 छात्र अनुपस्थित रहे। एसडीएम गुनौर भूपेंद्र रावत ने परीक्षा केंद्रों का भ्रमण कर निगरानी रखी। नवोदय विद्यालय से आए प्रेक्षक पीपी सिंह की उपस्थिति एवं मार्गदर्शन में केंद्राध्यक्ष हायर सेकंडरी प्राचार्य आरजी पाठक ने परीक्षा कराई। सरस्वती स्कूल में नवोदय के प्रेक्षक एके नायक की उपस्थिति में केंद्राध्यक्ष प्राचार्य संतोष तिवारी के मार्गदर्शन में परीक्षा हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो