छात्रावास से घर जाने के लिए निकली थी छात्रा, फोन कर प्रबंधन ने पूछा तो घरवालों के उड़ गए होश

कन्या छात्रावास से छात्रा लापता, निजी छात्रावास में रह रही थी कक्षा नवमी की छात्रा

By: Balmukund Dwivedi

Published: 03 Mar 2019, 08:30 PM IST

पन्ना. अजयगढ़ में थाने के सामने एक निजी मकान में संचालित जूनियर छात्रावास से कक्षा नवमीं की एक छात्रा एक मार्च से लापता है। इसके संबंध में अभी तक किसी प्रकार की जानकारी नहीं लग सकी है। अजयगढ़ थाने में घटना की शिकायत भी दर्ज कराई गई है। जानकारी के अनुसार छात्रावास में कक्षा ९वीं से १२वीं तक की ५० छात्राएं रहती हैं। बताया जाता है कि परीक्षा समाप्त होने के बाद एक मार्च को उक्त छात्रा अपन घर जाने के लिये छात्रावास से निकल गई थी। इसके बाद वह अपने घर नहीं पहुंची और न ही छात्रावास वापस लौटी। जबकि उसका गांव छात्रावास से करीब १० किमी दूर ही है। छात्रावास से प्रबंधन द्वारा शाम को छात्रा के परिजनों को संपर्क कर उसके सकुसल घर पहुंचने के बारे में जानकारी चाही गई तो परिजनों द्वारा उसके शाम तक घर नहीं पहुंचने के बाद कही गई। इसके बाद से ही प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है। मामले में छात्रा के भाई ने पुलिस को शिकायत की है।

भाई ने बताया
पुलिस को भाई ने बताया कि उसकी बहन कक्षा-9 में पढ़ती है 1 मार्च को शाम करीब 6 बजे छात्रावास की रसोईया ने फोनपर बताया, तुम्हारी बहन 12 बजे छात्रावास से घर के लिए कह के गई है, क्या वो पहुंंच गई? तब परिजनों ने रिशतेदारी मे पता किया पर बच्ची का कोई पता नही चला। इससे 2 मार्च को थाना अजयगढ़ मेें रिर्पोट दर्ज की गई। जिस पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है। थाना प्रभारी वीरेन्द्र बहादुर सिंह ने छात्रावास पहुंचकर अधीक्षिका, रसोइया व छात्राओं से पूछताछ कर घटना के संबंध विस्तरित जानकारी ली।

एक दिन पहले पिता आए थे लेने
बताया गया कि 28 फरवरी को कक्षा-9 वीं कि परीक्षा समाप्त हो गई थी। छात्रा के पिता अपनी पुत्री को लेने छात्रावास आए थे, तब छात्रा द्वारा छात्रावास मे मौजूद छात्राओं व रसोइया के सामने दूसरे दिन आने कि बात कह कर अपने पिता को वापस गांव लौटा दिया था। दूसरे दिन 12 बजे निकली छात्रा अभी तक घर नहीं पहुची। थाना प्रभारी वीरेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि गुमसुदा छात्रा कि सरगर्मी से तलाश कि जा रही है। पुलिस टीम बना कर संभावित ठिकाने पर पुलिस टीमे भेजी गई है।

Show More
Balmukund Dwivedi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned