यातायात नियंत्रण में पुलिस के साथ कदम से कदम मिलाकर चले छात्र

यातायात नियंत्रण में पुलिस के साथ कदम से कदम मिलाकर चले छात्र
Students moving in step by step with police in traffic control

Bajrangi Rathore | Updated: 31 Jul 2019, 12:21:41 AM (IST) Panna, Panna, Madhya Pradesh, India

यातायात नियंत्रण में पुलिस के साथ कदम से कदम मिलाकर चले छात्र

पन्ना। मप्र प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की महत्वपूर्ण योजना को मूर्त रूप देते हुए पन्ना जिला यातायात पुलिस की अनुकरणीय पहल के अंतर्गत छत्रसाल शासकीय स्ïनातकोत्तर महाविद्यालय के सीनियर डिवीजन एनसीसी छात्रों ने मंगलवार को यातायात नियंत्रण में सक्रिय भागीदारी निभायी।

यातायात पुलिस के साथ सहयोग करते हुए पन्ना के महत्वपूर्ण मार्गो और चौराहों पर यातायात नियंत्रण में पुलिस प्रशासन का भरपूर सहयोग किया और एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.एम. अग्रवाल के मार्गदर्शन एवं एनसीसी अधिकारी डॉ विनय श्रीवास्तव के दिशानिर्देशन में आयोजित इस मुहिम में सबसे पहले यातायात सूबेदार ज्योति दुबे ने सीनियर डिविजन एनसीसी छात्रों को संबोधित किया और उन्हें यातायात नियंत्रण के गुर सिखाते हुए उन्हें प्रशिक्षित किया।

महाविद्यालय परिसर में आयोजित इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत सीनियर डिवीजन एनसीसी के अधिकांश छात्रों ने भाग लिया। यातायात सूबेदार ज्योति दुबे ने एनसीसी छात्रों को बताया कि वाहन की चेकिंग के दौरान वाहन चालक का ड्राइविंग लाइसेंस वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर एवं उसका बीमा चेक किया जाना चाहिए साथ ही यह भी देखा जाना चाहिए कि वाहन चालक ने हेलमेट का प्रयोग किया है अथवा नहीं। यातायात के दौरान आने वाली विषम परिस्थितियों से निपटने के लिए आत्मनिर्भर होना और आत्मविश्वास होना अत्यंत आवश्यक है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned