scriptकिसान परिवार पर कहर बनकर गिरी आकाशीय बिजली | sudden electrostatic discharge on farmer in Panna District | Patrika News

किसान परिवार पर कहर बनकर गिरी आकाशीय बिजली

locationपन्नाPublished: Feb 12, 2018 08:43:41 pm

रात में खेत की रखवाली कर रहे चार लोग झुलसे, पन्ना जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

आकाशीय बिजली

आकाशीय बिजली

पन्ना. पन्ना जिले के बराछ पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम गोटा गुंजापुर में खेतों की रखवाली कर रहे एक किसान परिवारपर बीती रात आकाशीय बिजली कहर बनकर गिरी। रात में गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से किसान के परिवार के चार लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। हादसे के बाद चारों बोहोशी की हालत में थे। आसपास के खेतों में काम करने वालों जब देखा तो रात में ही उन्हें एम्बुलेंस के माध्यम से जिला अस्पताल तक ले जाने की व्यवव्था की गई। झुलसे हुए चारों लोगों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार ग्राम कोटागुंजापुर में कालीदार आदिवासी का परिवार खेत की रखवाली करता है। रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात गरज और चमक के साथ तेज बारिश हो रही थी। इसी दौरान एक तेज चमक के साथ आकाशीय बिजली कालीदास आदिवासी के झोपड़े के पास जा गिरी। जिससे कालीदास पिता लटोरा आदिवासी (५५) सहित उसके परिवार के कमला बाई आदिवासी पत्नी कालीदास आदिवासी (50) प्रमोद आदिवासी पिता कालीदास आदिवासी (20) और जीतेन्द्र आदिवासी पिता मनबहोरी आदिवासी (8) आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलस गए।
पड़ोस के खेतों में रखवाली कर रहे किसानों ने बताया
बताया गया कि आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चारों लोग बेहोश हो गए थे। उनकी झोपड़ी की ओर बिजली गिरते हुए आसपास के किसानों ने देखा था। अनहोनी की आशंका से आसपास के किसान रात को ही उनकी झोपड़ी में पहुंचे तो देखा कि चारों लोग झुलसे हुए थे और बेहोश पड़े थे। इससे रात में ही किसानों ने उनके परिवार वालों को जानकारी दी और 108 एम्बुलेंस को फोन किया। जिससे देर रात तक एम्बुलेंस उनके गांव पहुंच गई। जिससे उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे में कमला बाई व उसका पुत्र प्रमोद का शरीर पूरी तरह झुलस गया। वहीं कालीदास व उसके नाती जीतेन्द्र मामूली रूप से ही झुलसे हैं। प्राथमिक उचार के बाद इनकी तबीयत में सुधार है। वही इनके परिवार व रिस्तेदार मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो