script

अचानक स्कूल की बोरिंग से निकलने लगी आग की लपटें

locationपन्नाPublished: Oct 19, 2021 03:09:44 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

स्कूल में बोरबेल के दौरान 10 से 15 फीट ऊंची आग की लपटें

school_boring_fire.jpg

पन्ना। जिले में स्कूल में बोरबेल के दौरान अचानक आग की लपटें उटने से पूरे गांव में सनसनी पैल गई। आग की लपटें 10 से 15 फीट ऊंची थी जो पूरे गांव से दिखाई दे रही थी। बताया जा रहा है कि जिले की गुनौर तहसील में झमटा गांव में मिडिल स्कूल के बाहर बोरबेल किया जा रहा था।

स्कूल में पेयजल के लिए हो रहे बोरबेल जब 580 फीट तक पहुंचा तो अचानक पानी की जगह आग निकलने लगी। कुछ ही देर में आग की पलटों से पूरा बोरिंग मशीन घिर गया। बोरिंग में पानी डालने पर आग और अधिक भडक़ रही थी। लोगों ने इसकी सूचना पास के ककरहटी और जिले की फायर सर्विस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने दो घंटो बाद आग पर काबू पाया।

Must See: यहां मिल रहा है सबसे सस्ता डीजल, इन्हें मिलेगा फायदा

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84y7gq

फायर अमले के मुताबिक शासकीय मिडिल स्कूल झुमटा में सोमवार को बोरिंग के दौरान बोरिंग से आग की लपटें निकलने लगी थी। आग इतनी भयानक ती कि थोड़ी देर में ही पूरी मशीन को चपेट में ले लिया। जिससे पूरे गांव में हडंकप मच गया। ग्रामीणो ने इसकी सूचना गुनौर पुलिस को भी दी। मौके पर ककरहटी से एक फायर ब्रिगेड और सतना से भी एक फायर ब्रिगेड पहुंच गई। दोनों फायर ब्रिगेड ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना पूरी बोरिंग मशीन जलकर खाक हो गई। आखिर बोरिंग को मिट्टी डालकर पाट दिया गया है।

Must See: खाद की किल्लतः बरसते पानी में कतार में लगे किसान

स्थानीय लोगों के मुताबिक बोरिंग मशीन में आग लगते ही 12 से 15 फीट की ऊंची आग की लपटें निकल रही थी। ग्रामीणों ने आग को बुझाने के लिए पानी भी डाला लेकिन उससे आग की लपटें और भडक़ रही थी। आखिरकार स्कूल की बाउंड्रीवॉल तोडक़र रेत और मिट्टी से बोरिंग के गड्ढे को बंद कर दिया। आग बुझने के बाद गांव के लोगों ने राहत की सांस ली।

ट्रेंडिंग वीडियो