दुर्जन व्यक्ति काले सर्प से भी अधिक जहरीले

दुर्जन व्यक्ति काले सर्प से भी अधिक जहरीले
The dreaded person is more poisonous than the black snake

Bajrangi Rathore | Publish: May, 21 2019 06:02:53 PM (IST) Panna, Panna, Madhya Pradesh, India

दुर्जन व्यक्ति काले सर्प से भी अधिक जहरीले

पन्ना। मप्र के पन्ना जिला मुख्यालय के गायत्री मंदिर के समीप चल रही श्रीमद्भागवत कथा में कथाव्यास सुरेंद्र शास्त्री ने कहा, दुर्जन व्यक्ति जहरीले सर्प से भी अधिक खतरनाक होते हैं। दुर्जन व्यक्ति के शरीर में विकृतिरूपी जहर हर अंग में भरा होता है। शास्त्री भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के बाद उनके बाल लीलाओं की कथा का वर्णन कर रहे थे।

महाराजश्री ने कहा, इस संसार में अच्छे लोगों की संगति करनी चाहिए, दुष्ट तथा दुर्जन व्यक्तियों से हमेशा दूर रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि काले सर्प के सिर्फ फन में जहर होता है और उस पर जब इंसान पैर रखता है तो वह काटने का प्रयास करता है लेकिन दुर्जन व्यक्ति के अंग-अंग में जहर भरा होता है।

जब भी उसे मौका मिलता है डसने का प्रयास करता है। उन्होंने पूतना वध, गोवर्धन पूजा, कृष्ण-बलराम के नाम संस्कार सहित अनेक कथाओं का प्रभावी ढंग से चित्रण किया।

धर्म की रक्षा के लिए भगवान लेते हैं अवतार

पवई में माता कलेही देवी मंदिर परिसर में चल रही संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा में भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव प्रसंग का वर्णन किया गया। कथा व्यास पंडित रमाशंकर बडग़ैया ने कहा, धर्म की रक्षा के लिए भगवान जन्म लेते हैं। भगवान के जन्मोत्सव की कथा के साथ ही पूरा मंडाल जयकारों और आतिशबाजी से गूंज उठा।

महिलाओं ने बधाई गीत गाए और श्रद्धालुओं को गुड़ के लड्डुओं का प्रसाद बांटा गया। कथा का आयोजन मुरारी लाल नामदेव द्वारा किया जा रहा है। कथा में मुख्य रूप से पंडित राम गोपाल पाण्डेय, बृजेश नामदेव, प्रदीप, धनीराम, रामचरन सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned