यहां हड़ताल, वहां काम शुरू कराने के निर्देश

यहां हड़ताल, वहां काम शुरू कराने के निर्देश

Suresh Kumar Mishra | Publish: Feb, 09 2016 11:27:00 PM (IST) Panna, Madhya Pradesh, India

नियमितीकरण की मांग को लेकर जिलेभर के ग्राम रोजगार सहायक और मनरेगा संविदा कर्मचारी कलमबंद हड़ताल पर


पन्ना
जिले भर एक ग्राम रोजगार सहायक जहां एक ओर सोमवार से कलमबंद हड़ताल पर चले गए हैं, वहीं दूसरी ओर कलेक्टर ने मनरेगा के अधिक से अधिक काम खोलने के निर्देश विकास विभाग के अधिकारियों को दिए हैं।
गौरतलब है कि नियमितीकरण की मांग को लेकर जिलेभर के ग्राम रोजगार सहायक और मनरेगा संविदा कर्मचारी सोमवार से कलमबंद हड़ताल पर हैं। हड़ताल से जिलेभर में करीब 17 हजार मजदूर प्रभावित हुए हैं। 14 जनवरी तक के लिए प्रस्तावित इस हड़ताल से मजदूरी के भुगतान में गंभीर समस्या आ सकती है। ग्राम रोजगार सहायकों की हड़ताल की जानकारी होने के बाद भी कलेक्टर शिवनारायण सिंह चौहान जिपं एवं जपं से संबंधित समय अवधि पत्रों एवं लंबित जनसुनवाई पत्रों पर की गई कार्रवाई की समीक्षा के दौरान नमरेगा के अधिक से अधिक काम खोलने के निर्देश दिए।

बंद पड़े सैकड़ों काम
ग्राम रोजगार सहायकों की कलमबंद हड़ताल शुरू होने के बाद से जिलेभर में सैकड़ों की संख्या में मनरेगा के काम बंद हो गए हैं। इस हड़ताल का गरीबों पर सीधा असर पड़ रहा है।

कामकाज ठप, सौंपा ज्ञापन
संविदा में पदस्थ ग्राम रोजगार सहायकों की कलमबंद हड़ताल से जनपद क्षेत्र की पंचायतों के सैकड़ों काम प्रभावित हुए हैं। मांग को लेकर ग्राम रोजगार सहायकों ने एक ज्ञापन भी सौंपा है। ज्ञापन सौंपने वालों में एपीओ, आरडी पटेल, डीईओ, मनीष पटेल, सुरेन्द्र बागरी, राजपाल बुन्देला पंचायत सचिव संघ अध्यक्ष, आशीष खरे, जीआरएस आदित्य सिंह आदि मौजूद रहे।

गुनौर में भी बंद पड़े दर्जनों काम
ग्राम रोजगार सहायकों की हड़ताल से गुनौर क्षेत्र में भी दर्जनों की संख्या में काम बंद पड़े हुए इससे मजदूरों के सामने रोजगार का संकट आ गया है। मांगों को लेकर रोजगार सहायक जनपद पंचायत के बाहर धरना देकर बैठ गए हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned