scriptकच्ची सड़कों से निकलना हुआ मुश्किल, जिले के आधा दर्जन से अधिक गांव के ग्रामीण परेशान | Transport of more than half villages of panna disrupted | Patrika News

कच्ची सड़कों से निकलना हुआ मुश्किल, जिले के आधा दर्जन से अधिक गांव के ग्रामीण परेशान

locationपन्नाPublished: Aug 22, 2018 09:16:46 pm

Submitted by:

Rudra pratap singh

जिला पंचायत अध्यक्ष और विधायक ने भी सड़क बनवाने का किया था वाद ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी अब तक नहीं की गई कार्रवाई। खराब सड़क के कारण गांवा में दो पहिया वाहन और पैदल पहुंचना हो रहा मुश्किल।

Transport of more than half villages of panna disrupted

Transport of more than half villages of panna disrupted

पन्ना/अमानगंज. गुनौर जनपद क्षेत्र के ग्राम आधा दर्जन से अधिक गांवों को जाने वाले मार्ग की हालत खराब है। बारिश में गांव के सड़कों का दम निकलने के कारण लोगों को आवागमन में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। जिपं अध्यक्ष ने इन गांवों के कच्चे पहुंचमार्ग को बनवाने का चुनाव के समय वादा किया था।
चुनाव जीतने के बाद उन्होंने उस ओर मुड़कर भी नहीं देखा। विकास यात्रा लेकर आए विधायक महेंद्र बागरी ने भी सड़क स्वीकृत होने की जानकारी देते हुए बारिश पूर्व मार्ग का निर्माण कार्य पूरा कराने की बात कही थी, लेनिक हाल यह है कि बारिश से उक्त मार्ग मे आवागमन ही ठप हो रहा है।
ग्राम झगरा के निवासियों ने बताया, बारिश के कारण ग्राम झगरा, धरमपुरा, माढिय़ा, पिपरिया, इटौरा, देवरी, रमनपूरा जाने वाला 10 किमी लंबा सड़क मार्ग खस्ता हालत में है। मार्ग में ट्रैक्टरों के चलने से बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। इसे अब इस मार्ग से बारिश में पैदल, दो पहिय और छोटे चार पहिया वाहनों से पहुंचना मुश्किल हो रहा है। ग्रामीणों की समस्याओं की ओर न अधिकारी ध्यान दे रहे हैं और न ही जनप्रतिनिधि। जि मेदारों ने ग्रामीणों को उनके हाल पर छाोड़ रखा है।
श्रमदान करके ग्रामीणों ने बनाई कच्ची सड़क
वहीं झगरा के ग्रामीणों ने बताया, हम लोगों के लिये बारिश होने पर गांव से बाहर जाने का रास्ता बंद हो जाता है। इससे बारिश में बीमार होने पर लोगों को इलाज भी नहीं मिल पाता है। गांव में स्कूल की सुविधा तक नहीं है। ग्राम में मात्र एक ही रास्ता है जो अमानगंज से जुड़ा है। जो बरसात में नाले के कारण मार्ग से आवागमन नहीं हो पता है। 1 वर्ष पूर्व हम लोगों ने श्रमदान से कच्ची सड़क का निर्माण किया था।
वही किसान संदेश यात्रा में आए विधायक महेंद्र सिंह बागरी ने कहा था कि गांव की सड़क मंजूर हो गई है। बारिश के पहले सड़क का काम चालू हो जाएगा । मगर आज तक कोई सफेद चूना तक डालने नहीं आया। चुनाव प्रचार के दौरान जिपं अध्यक्ष रविराज सिंह यादव ने भी हम लोगों से सड़क बनवाने का वादा किया था। मगर जिला पंचायत चुनाव जीतकर अध्यक्ष बनने के बाद दर्शन तक नहीं दिए हैं।
वर्सन
कई गांव की सड़क खराब होने की जानकारी मिली है। इंजीनियर को मौके पर भेजकर जांच कराई जाएगी। 2 किमी. के अंदर अगर होगी तो सड़क निर्माण कार्य शीघ्र कराया जाएगा।
शिखा भलाबी, जनपद सीईओ गुनौर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो