scriptमालामाल हो गई गांव की महिला, मिल गया 10 लाख का हीरा | Village woman got 10 lakh diamond | Patrika News

मालामाल हो गई गांव की महिला, मिल गया 10 लाख का हीरा

locationपन्नाPublished: May 24, 2022 09:21:16 pm

Submitted by:

deepak deewan

कीमती हीरा मिला
 

diamond.png

महिला को मिला नायाब और बेशकीमती जेम क्वालिटी का हीरा

पन्ना। मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की एक गांव की साधारण महिला मंगलवार को मालामाल हो गई। हीरा की खदानों के लिए प्रसिद्ध जिले की एक उथली खदान से इस महिला को बेशकीमती हीरा मिला जिसकी अनुमानित कीमत करीब 10 लाख रुपए आंकी जा रही है। यह नायाब हीरा जिले के ग्राम इटवा कला निवासी चमेली रानी को कृष्णा कल्याणपुर की पटी हीरा खदान में मिला है। हीरा मिलते ही सभी परिजन खुशी से भर उठे और तुरंत उसे जमा करा दिया.

बताया जा रहा है कि हीरा धारक चमेली रानी को मिला हीरा करीब 02.08 कैरेट वजन का है। हीरा मिलने के साथ ही वे एकाएक चर्चा में भी आ गईं। इस नायाब हीरे की की पूरे जिले में चर्चा चल रही है। हीरा धारक चमेली रानी ने मंगलवार को नियमानुसार कलेक्ट्रेट स्थित हीरा कार्यालय में हीरा मिलने पर जमा कर दिया है। आगामी नीलामी में इस हीरे को विक्रय के लिए रखा जायेगा।

हीरा कार्यालय पन्ना के हीरा पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि महिला को 02.08 कैरेट वजन का बेशकीमती हीरा मिला है. यह हीरा जेम क्वालिटी का है। हीरा पारखी ने बताया कि जमा किए गए इस हीरे को आगामी नीलामी में बिक्री के लिए रखा जायेगा। नीलामी से प्राप्त हुई राशि में से शासन की रायल्टी काट लेने के बाद बकाया राशि हीरा धारक महिला को दे दी जाएगी। हीरे की अनुमानित कीमत पर हीरा पारखी ने बताया कि हीरा की अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद है, लेकिन अभी कीमत नहीं बताई जा सकती। इस हीरे की अनुमानित कीमत 10 लाख रुपये आंक रहे हैं।

हीरा कार्यालय के अनुसार ग्राम इटवा कला निवासी चमेली रानी ने कृष्णा कल्याणपुर में हीरे की खदान स्वीकृत कराई थी। 200 रुपए का शुल्क जमा करने के बाद खदान का संचालन शुरु किया. महिला को महज 3 महीने बाद ही नायाब हीरा मिल गया. इस बहुमूल्य हीरा मिलने के बाद से ही उनके घर पर उत्सव जैसा माहौल है। हीरा मिलने की खबर फैलती ही उन्हें हर कोई बधाई देने आ रहा है. परिचितों और रिश्तेदारों का आवास पर आना-जाना लग गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो