scriptएक सप्ताह में शहर के अंदर दूसरीबार भड़की आग | Within a week, another fire broke out inside the city | Patrika News

एक सप्ताह में शहर के अंदर दूसरीबार भड़की आग

locationपन्नाPublished: Apr 23, 2019 08:41:19 pm

Submitted by:

Shashikant mishra

आगरा मोहल्ला से लगे अलग-अलग खेतों में करीब २० एकड़ में फैली हुई थी आगसमय पर आग नहीं बुझती तो आसपास के घर भी आ सकते थे चपेट में

एक सप्ताह में शहर के अंदर दूसरीबार भड़की आग

एक सप्ताह में शहर के अंदर दूसरीबार भड़की आग

पन्ना. भीषण गर्मी का दौर शुरू होने के साथ ही आगजनी की घटनाए भी तेजी से बढ़ रही हैं। बीएसएनएल के जिला कार्यालय के स्टोर रूम में अभी आग भड़के एक सप्ताह भी नहीं हुआ कि मंगलवार की दोपहर आगरा मोहल्ला के घरों से सटे खेतों में आग फैल गई। दोपहर में हवा चलने के कारण आग तेजी से फैल रही थी। इससे खेतों के आसपास के घरों में भी आग फैलने की आशंका बनी हुई थी। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर चार अलग-अलग खेतों में लगी आग को बुझाया तब लोगों ने राहत की सांस ली।
गौरतलब है कि कुछ ही दिन पूर्व जिला मुख्यालय में अजयगढ़ चौक स्थित बीएसएनएल के जिला कार्यालय के स्टोर में अचानक आग भड़क गई थी। जिसे घंटों की मसक्कत के बाद बुझाया जा सका था। हादसे में करीब ९ लाख रुपए के पाइप जलने का अनुमान लगाया गया था। इसके अलावा स्टोर के समीप बने एक बीएसएनएल के ही आवासीय मकान में आग लग गई थी, जिसमें स्टोर की सामग्री रखी हुई थी। उक्त घटना को एक सप्ताह नहीं हुआ कि मंगलवार को नगर के आगर मोहल्ला से सटे ख्ेातों में आग फैल गई। दोपहर में जब लोगों ने खेतों के पास से धुआं उठते देखा तो घरों से निकले, तब तक आग करीब २० एकड़ के खेतों में फैल चुकी थी।

…तो घरों में फैल जाती आग
दोपहर में करीब दो बजे आग इतनी तेज फैल चुकी थी कि लोगों को डर सताने लगा था कि हवा के तेज झोके के साथ आग कहीं उनके घरों तक नहीं पहुंच जाए। इसी कारण से लोगों ने डायल १०० और फायर ब्रिगेड को सूचना देने के साथ ही ख्ुाद भी आग बुझाने लगे थे। तब तक आग किसान लाल मोहम्मद खान, होशियार खान,राजू और शाहिद खान के खेतों में लग चुकी थी। करीब २० एकड़ के खेत में लगी नरवाई में आग फैली हुई थी। घटना की जानकारी लगने के बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचा और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। करीब एक घंटे की मसक्कत के बाद आग को बुझा लिया गया। हादसे में हालांकि फसल के कट जाने के कारण सिर्फ नरवई के जलने का और खेतों को ही ननुकसान हुआ है लेकिन यदि आग भड़कने पाती तो आसपास के दर्जनों घरों को अपने चपेट में ले सकती थी।

धुआं देखकर बड़ी संख्या में पहुंचे लोग
कुछ दिनों पूर्व बीएसएनएल के स्टोर रूम में लगी आग का धुआं देखकर ही लोग घटना स्थल तक पहुंचे थे। इसबार भी दोपहर में जब लोगों ने नगर के सीमा क्षेत्र से धुआं उठता हुआ देखा तो किसी घर में आग लगने की आशंका पर लोग मोहल्ले की ओर दौड़ पड़े। इसेस देखते ही देखते वहां सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्रित हो चुके थे। शहर की सीमा से लगे खेतों में अचानक आग लगने के कारणों का अभी कि पता नहीं चल पाया है, लेकिन आग भड़कने की घटना के बाद से लोग सकते में थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो