scriptबिहार से रवि शंकर प्रसाद सहित सभी छह उम्‍मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय | All Six Candidates Will Be Elected Unopposed From Bihar. | Patrika News

बिहार से रवि शंकर प्रसाद सहित सभी छह उम्‍मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

locationपटनाPublished: Mar 13, 2018 08:53:39 pm

Submitted by:

Prateek

बिहार से राज्यसभा की खाली हो रही छह सीटों पर चुनाव होने हैं। इन छह सीटों के लिए कुल छह उम्मीदवारों के अलावा सातवां उम्मीदवार नहीं होने से चुनाव अपेक्ष

rajysabha

rajysabha

राज्यसभा चुनाव के लिए बिहार से भरे गए सभी नामांकन वैध पाए गए है। इसकी जानकारी निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से दी गई है। जानकारी देते हुए कार्यालय ने कहा कि सभी उम्मीदवारों ने सही तरिके से नियमानुसार नामांकन भरा है और सभी के नामांकन वैध है। सोमवार को नामांकन भरने का अंतिम दिन था।
बिहार से राज्‍यसभा सीटों के लिए दोनों गठबंधनों की ओर से तीन तीन उम्मीदवारों के नामांकन के सेट सोमवार को नामांकन की आखिरी तारीख को दाखिल किए गए थे। बिहार से राज्यसभा की खाली हो रही छह सीटों पर चुनाव होने हैं। इन छह सीटों के लिए कुल छह उम्मीदवारों के अलावा सातवां उम्मीदवार नहीं होने से चुनाव अपेक्षित नहीं रह गया है।
यह भी पढ़े: नीरव मोदी ने जिस LoU से किया अरबों का घोटाला, RBI ने अब उसे ही खत्म कर दिया

नामांकन वापस लेने की तिथि 15 मार्च है और इसी के साथ सभी उम्मीदवारों के निर्विरोध निर्वाचित करने की घोषणा का रास्ता साफ हो गया। उल्‍लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भाजपा की ओर से उम्मीदवारी का पर्चा भर चुके हैं। जदयू की ओर से प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और दवा कंपनी के मालिक व सांसद रहे किंग महेंद्र को फिर उम्मीदवार बनाया है। इधर आरजेडी ने प्रवक्ता मनोज झा और कटिहार मेडिकल कॉलेज के मालिक अशफाक करीम को उम्मीदवार बनाया है। जबकि कांग्रेस ने लालू यादव के विश्वासपात्र पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश प्रसाद सिंह को उम्मीदवार बना रखा है। नाम वापसी की तारीख खत्म होने के साथ ही सभी के निर्विरोध चुने जाने की घोषणा मात्र अब शेष रह गई है।

गौरतलब है कि 23 मार्च को खाली हो रही सभी राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने है। बिहार से खाली होने वाली राज्यसभा की सीटों की सख्या 6 है इसके अलावा राजस्थान,गुजरात ,महाराष्ट्र,छत्तिसगढ़ की राज्यसभा सीटों पर भी चुनाव होने वाले है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो