क्या कांग्रेस, ममता और अन्य दल सीएए पर हिंसा करा रहे हैं?

देश में नागरिकता संशोधन विधेयक लेकर जो दंगे हुए ( Violence on CAA ) हैं, क्या वे कांग्रेस और ममता बनर्जी और अन्य विपक्षी दल ( Are Congress, Mamta&others Involve ) करा रहे हैं। देश के गृहमंत्री ( Home Minister Saha ) का तो यही कहना है इन लोगों ने ही देश में जगह-जगह दंगे-फसाद कराएं हैं।

Yogendra Yogi

January, 1607:07 PM

वैशाली(प्रियरंजन भारती): देश में नागरिकता संशोधन विधेयक लेकर जो दंगे हुए ( Violence on CAA ) हैं, क्या वे कांग्रेस और ममता बनर्जी और अन्य विपक्षी दल ( Are Congress, Mamta&others Involve ) करा रहे हैं। देश के गृहमंत्री ( Home Minister Saha ) का तो यही कहना है इन लोगों ने ही देश में जगह-जगह दंगे-फसाद कराएं हैं। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि सीएए के विरोध में कांग्रेस, ममता एंड कंपनी ने देश में दंगे कराए हैं।

देश के मुसलमानों की नहीं जाएगी नागरिकता
शाह ने वैशाली में बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएए का विरोध करने वालों को सावधान किया। शाह ने कहा कि मैं बिहार के लोगों और खासकर मुसलमानों को यह बताने आया हूं कि सीएए से किसी की नागरिकता जाने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद जितने हिंदू, सिख,बौद्ध और जैन धर्मावलंबी पाकिस्तान में थे उनकी संख्या घटकर अब तीन प्रतिशत ही हो गई।

राहुल-लालू कंपनी को वोट बैंक ही दिखाई देता है
उन्होंने कहा कि मैं बिहार को लोगों को यह बताने आया हूं कि सीएए क्या है। जो लोग पाकिस्तान ,बांग्लादेश और अफगानिस्तान से सताए हुए भारत आए हैं उन्हें ही नागरिकता देने का यह कानून है। उन्होंने कहा कि राहुल, लालू कंपनी को इसमें वोट बैंक दिखाई देती है। शाह ने कहा कि 'सीएए नागरिकता देने का कानून है लेने का नहीं। नरेंद्र मोदी सरकार इसके जरिए पिछड़े और सताए हुए लोगों का भला कर रही है।

बिहार में नीतिश से ही रहेगा गठबंधन
अमित शाह ने इस मौके पर यह भी खुलकर कहा कि बिहार में एनडीए मजबूत है और नीतीश कुमार के नेतृत्व में फिर एनडीए सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जाएगा। उन्होंने इसे लेकर बयानबाजी करने वालों को भी आगाह कि वे इससे बाज आएं। गृह मंत्री देश भर में दिल्ली समेत कई जगह सभाओं को संबोधित करते हुए वैशाली पहुंचे थे। आज की जनसभा में उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। हाजीपुर से वैशाली तक पूरा इलाका भगवामय हो गया था गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय कई दिनों से यहीं कैंप कर रहे थे।

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned